शेखपुरा न्यूज़

शेखपुरा जिला का 29 वा स्थापना दिवस धूमधाम से मना

शेखपुरा न्यूज़। रविवार को शेखपुरा जिला के 29 वें स्थापना दिवस समारोह का आयोजन परेड ग्राउंड शेखपुरा में किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के शिक्षा एवम संसदीय कार्य मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने भाग लिया।
कार्यक्रम में आगत अतिथियों का स्वागत डीएम सावन कुमार ने की। द्वारा सभी माननीय अतिथियों का स्वागत किया गया। समारोह में इनके साथ साथ बरबीघा के विधायक सुदर्शन कुमार , शेखपुरा के विधायक विजय सम्राट , जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला देवी, अध्यक्षा, जिला परिषद, पूर्व विधायक रंधीर कुमार सोनी, एसपी कार्तिकेय शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

29 वा स्थापना दिवस

मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप में दीप जला कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम के शुरुआत में सभी उपस्थित लोगों के द्वारा राष्ट्रगान गाया गया। नवोदय विद्यालय शेखपुरा के छात्र/छात्राओ के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित विधायकों द्वारा जिला के विकास की चर्चा की गयी एवं शेखपुरा के गौरवशाली इतिहास का वर्णन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में मंत्री द्वारा शेखपुरा के इतिहास को याद करते हुये बताया गया कि इस जिला से मेरा संबंध काफी पुराना है। सर्वप्रथम उनके द्वारा स्थापना दिवस पर चर्चा करते हुए बताया गया कि इस जिला को प्रशासनिक उत्क्रमण होने से अधिक लोग जानने लगे है और जिला का सर्वागींण विकास हुआ है। जो गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि जिला स्थापना के पूर्व शेखपुरा को 1983 ई॰ अनुमंडल का दर्जा प्रदान किया गया था। आज जिला के रूप में 29वें वर्ष में शेखपुरा का चहुॅमुखी विकास हुआ है। यहॉ पेयजल, बिजली, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि का विस्तार तेजी से हुआ है

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment