शेखपुरा न्यूज़

30 दिवसीय वस्त्र निर्माण प्रशिक्षण संपन्न

सभी महिला प्रशिक्षणार्थियों को RSETI के निदेशक ने समारोह पूर्वक दिया प्रमाण पत्र

शेखपुरा। रविवार को केनरा बैंक जिला मुख्यालय के गिरिहिंडा स्थित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) शेखपुरा में तीस दिवसीय वस्त्र निर्माण प्रशिक्षण का समापन समारोह आयोजित कर 30 प्रशिक्षण प्राप्त युवतियो को प्रशिक्षण हासिल करने का प्रमाण पत्र दिया गया।

वस्त्र निर्माण प्रशिक्षण संपन्न

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में आरसेटी निदेशक अश्विनी कुमार एवम् वरीय संकाय सदस्य रघुवीर कुमार के द्वारा प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया । इस अवसर पर सिलाई के ट्रेनर रंजना गुप्ता द्वारा बताया गया कि सभी प्रशिक्षणार्थी को पेटीकोट, ब्लाउज, सभी प्रकार के सूट ( महिला का), बच्चे का स्कूल यूनिफॉर्म बनाने का प्रशिक्षण दिया गया है ।

निदेशक ने अपने संबोधन में कहा कि आप लोग खुद का सिलाई सेंटर स्थापित करे । शुरू में कम पूँजी लगाबे, और जब धीरे धीरे जम जाये तो और लगाबे। यदि आपको पूंजी का अभाव हैं तो बैंक से ऋण लेने की प्रक्रिया शुरू करे। यदि बैंक से ऋण लेने में कोई समस्या आये तो वे आर सेटी कार्यालय पहुंचकर अपनी समस्या सामने रखें। मेरा प्रयास रहेगा की आपकी समस्या को अविलंब सुलझाया जाय। वही संस्थान के वरीय संकाय सदस्य रघुवीर कुमार ने बताया कि आने वाले दिनों में गाय पालन, बकरी पालन, मुर्गी पालन, मछली पालन, मोबाइल मरम्मत, एलेक्ट्रिसियन, सिलाई, ब्यूटी पार्लर, मोटर साईकिल इत्यादि का प्रशिक्षण केंद्र में मुफ्त में शुरू किया जाएगा।

Source :शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment