शेखपुरा न्यूज़

मेगा क्रेडिट कैंप में 150 लोगों के बीच 8 सौ लाख रुपए का ऋण वितरित

शेखपुरा न्यूज़। बैंकों के सहयोग से उद्योग विभाग द्वारा मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया गया। स्थानीय टाउन हॉल में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक उद्योग विभाग के उप निदेशक रंजन कुमार सिन्हा, अग्रणी बैंक प्रबंधक शशि भूषण आदि ने दीप जलाकर ऋण स्वीकृति सह वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मेगा ऋण वितरण कार्यक्रम में 150 लोगों के बीच 800 लाख से ज्यादा रुपए के ऋण वितरित किए गए। जिसमें 127 लोगों को मुद्रा लोन और अन्य को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत नए उद्योग खड़ा करने के लिए ऋण दिए गए।

8 सौ लाख रुपए का ऋण वितरित

इस अवसर पर महाप्रबंधक द्वारा जिले के सभी उद्यमियों को ऋण राशि का सदुपयोग करते हुए जिले में उद्योग हब बनाने की अपील की ।उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना एवं प्रधानमंत्री सुक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना और मुद्रा योजना के तहत यह राशि लोगों को पैरों पर खड़ा होने के लिए दिया जा रहा है। बताया गया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत 75 उद्यमियों को ऋण राशि उपलब्ध कराया जाना था। जिसमें से अभी तक 64 के आवेदन स्वीकृत किए गए हैं। जिसमें से 59 को पोर्टल पर लोड करते हुए ऋण राशि की स्वीकृति प्रदान की गई है प्रधानमंत्री खाद्य उन्नयन योजना के तहत 2 उद्यमियों को ऋण राशि उपल्ब्ध कराई गई।

जिला प्रशासन के निर्देश पर बैंक द्वारा उद्योग विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन किया गया था। इसे लेकर टाउन हॉल में बड़ी संख्या में अपना खुद का उद्यम खड़ा करने वाले युवक और युवतियों ने भाग लिया। कैंप के दौरान बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक-युवतियों को सरकार द्वारा दिए जाने वाले विभिन्न ऋण योजना और उद्योग खड़ा करने के बारे में जानकारी देने का काम भी किया गया। मेगा क्रेडिट कैंप में सबसे ज्यादा अधिक राशि मुद्रा योजना मद में प्रदान की गई।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts