शेखपुरा

अरुण सम्मान से आकाश कश्यप को किया सम्मानित

शेखपुरा।सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी लेने, कोरोना काल में लोगों की मदद करने तथा रामाधीन महाविद्यालय छात्र संघ के उपाध्यक्ष, युवाओं और छात्रों के बीच लोकप्रिय आकाश कश्यप को भूमिका बिहार के द्वारा अरुण सम्मान देकर सम्मानित किया गया। जिले के गिरिहिंडा निवासी आकाश कश्यप सामाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए अपनी भूमिका निभाते रहते है। छात्रों की मदद करने के लिए भी हमेशा तत्पर रहते हैं इसलिए जिले के विद्यार्थियों के बीच उनकी एक अलग पहचान है।

पटना में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, कला एवं संस्कृति मंत्री आलोक रंजन के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।आकाश कश्यप को जिले में वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान लोगों के बीच चलाए गए जागरूकता अभियान,मास्क वितरण और जरूरतमंदों के बीच राशन पैकेट मुहैया कराकर किए गए सराहनीय कार्य, पर्यावरण संरक्षण, वृक्षारोपण, स्वास्थ्य के प्रति युवाओं के बीच जागरूकता जैसे विभिन्न तरह के कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के बीच हमेशा सक्रिय रहते हुए समाजिक कार्यों को देखते हुए दो दिवस पूर्व और पिछले वर्ष भी कई संस्थानों के द्वारा सम्मानित किए गए थे।आकाश कश्यप राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में भी जिले का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं ।

इसके अलावा फिलहाल भूमिका बिहार के यूथ लीडर, सेहत केंद्र, सड़क सुरक्षा और मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर कॉलेज अंबेसडर भी हैं।कश्यप ने बताया कि इस तरह का सम्मान पाकर समाज के बीच कार्य करने का उत्साह और बढ़ता है और एक नई ऊर्जा के साथ काम करने का अवसर मिलता है। उन्हें सम्मानित किए जाने पर रामाधीन महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ दिवाकर कुमार, उनके गुरु डॉ राहुल कुमार, पिता रतन प्रसाद गुप्ता और एबीवीपी के छात्र नेता रोहित कुमार ने हर्ष व्यक्त किया है। source : शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top