शेखपुरा आस-पास

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दी आंदोलन चलाने की चेतावनी

शेखपुरा न्यूज़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, शेखपुरा के द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता,भ्रष्टाचार एवं विभिन्न मुद्दों के विरोध में बड़े आंदोलन को लेकर नगर उपाध्यक्ष राहुल कुमार की अध्यक्षता में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया। जिसमें जिला संयोजक आकाश कश्यप ने बताया कि भागलपुर विश्वविद्यालय से अलग करके सन् 2018 में मुंगेर विश्वविद्यालय की स्थापना की गई। लेकिन तब से मुंगेर विश्वविद्यालय अपने कामों की वजह से कम और कारनामों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहता है। विश्वविद्यालय अपना तीन काम “प्रवेश परीक्षा और परिणाम” भी सही ढंग से नहीं करवा पा रहा है। ना तो सही तरीके से विद्यार्थियों का नामांकन होता है, ना ही समय पर परीक्षा होती है और परीक्षा होने के बाद भी तय समय सीमा के अंदर रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया जाता है ।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

अगर प्रकाशित भी होता है तो वह त्रुटिपूर्ण रहता है। जिससे नौकरी की तैयारी करने वाले विद्यार्थी फॉर्म भरने से भी महरूम रह जाते हैं और मानसिक रूप से प्रताड़ित होते रहते हैं।वहीं रोहित कुमार ने बताया की मुंगेर विश्वविद्यालय के लगभग सभी सरकारी व गैर सरकारी महाविद्यालयों में भ्रष्टाचार एवं शैक्षणिक अराजकता व्याप्त है और आए दिन गैर सरकारी महाविद्यालयों में छात्रों का आर्थिक शोषण व दोहन किया जाता है।
सभी कार्यकर्ताओं ने कहा कि इन सभी मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान नहीं निकला तो फिर अभाविप पूरे विश्वविद्यालय में बड़ा आंदोलन करेगी।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts