देश न्यूज़

Army Recruitment Rally 2021: मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, सोल्जर पदों के लिए रैली 12 मई से

Army Recruitment Rally 2020 सेना भर्ती कार्यालय मेरठ द्वारा सहारनपुर शामली मुजफ्फरनगर बिजनौर अमरोहा रामपुर मुरादाबाद बुलंदशहर गौतमबुद्ध नगर बागपत गाजियाबाद मेरठ और हापुड़ जिलों के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना में सिपाही भर्ती की तैयारी में जुटे पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों के उम्मीदवार के लिए काम की खबर। सेना भर्ती कार्यालय, मेरठ द्वारा सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ जिलों के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के लिए अधिसूचना जारी की गयी है। भारतीय सेना में जरनल ड्यूटी के साथ टेक्निकल, ट्रेड्समैन, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट, क्लर्क और स्टोर कीपर की सोल्जर रैंक पर सीधी भर्ती इन सभी जिलों के उम्मीदवारों के लिए मुजफ्फरनगर में 12 मई से 31 मई 2021 तक आयोजित की जाएगी।

मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली 2021 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय सेना के निर्धारित भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 13 मार्च से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 26 अप्रैल 2021 तक अपना पंजीकरण कर सकते हैं। निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार सफलतापूर्वक पंजीकरण कर चुके उम्मीदवारों के लिए मुजफ्फरनगर आर्मी भर्ती रैली 2021 में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड 27 अप्रैल से जारी किये जाएंगे। उम्मीदवारों को उनके प्रवेश पत्र उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को आवंटित तिथि और समय पर रैली के लिए उपस्थित होना होगा।

सोल्जर जनरल डयूटी पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ मैट्रिक (10वीं) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार की हाईट न्यूनतम 170 सेमी, सीना न्यूनतम 77 सेमी (फुलाव 5 सेमी) और वजन न्यूनतम 50 किलो होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए, यानि उम्मीदवार का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से पहले 1 अप्रैल 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड के लिए मुजफ्फरनगर सेना भर्ती रैली 2021 विज्ञापन लिंक पर जाएं। Spurce : Jagran

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top