शेखपुरा

विधानसभा चुनाव : डीएम इनायत खान खुद औचक निरीक्षण करने पहुंचे मतगणना कक्ष

inayat khan in jnv

शेखपुरा। सोमवार को डीएम इनायत खान ने जवाहर नवोदय विद्यालय में 169 शेखपुरा विधान सभा एवं 170 बरबीघा विधान सभा क्षेत्रों के मतगणना कक्ष का औचक निरीक्षण की एवं उपस्थित पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दी। शेखपुरा विधान सभा क्षेत्र का मतगणना कक्ष जवाहर नवोदय विद्यालय के हाॅल में बनाया गया है। जबकि जिला निर्वाचन पदाधिकारी एक बैठक कर मतगणना से संबंधित की गई तैयारियों का समीक्षा किये एवं सुव्यवस्थित ढॅग से मतगणना कार्य के लिए कई जरूरी निर्देश दी।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के मतगणना से संबंधित गाइड लाईन का अनुपालन करना सुनिष्चित करें। शेखपुरा विधान सभा के निर्वाची पदाधिकारी-सह-अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना कक्ष में 14 टेबुल लगाया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया है कि राजनीतिक पाटियों के एजेंट के साथ-साथ सभी पदाधिकारी/कर्मचारी बिना पास के अंदर प्रवेश नहीं करेंगे। मोबाईल अंदर लेकर जाना वर्जित रहेगा। दोनों विधान सभा के मतगणना कक्ष में सभी टेबुल पर माईक्रो आॅब्जर्बर के साथ-साथ अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी को प्रतिनियुक्त किये जा रहें है।

inayat khan in jnv

स्ट्राॅग रूम से ई॰वी॰एम॰ मशीन मतगणना कक्ष तक लाने के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है। सभी स्थलों पर सी॰सी॰टी॰वी॰ लगाकर निगरानी की जायेगी। इसके अलावें पारा मलेट्री फोर्स,स्थानीय पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ काफी संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। टेªफिक व्यवस्था से निपटने के लिए भी॰आई॰पी॰ रोड, चाॅदनी चैक आदि स्थलों पर ड्राॅप गैट लगाने का निदेश दिया गया है। दोनों मतगणना कक्ष में पारदर्शी एवं निष्पक्ष ढॅग से मतगणना कार्य के लिए सभी जरूरी कदम उठायें गये है। शेखपुरा विधान सभा में 27 राउंड एवं बरबीघा विधान सभा में 24 राउंड में मतगणना कार्य पूर्ण होगा।

प्रथम राउंड के बाद पोस्टल बैलेट की भी मतगणना की जायेगी। शेखपुरा विधान सभा में 14 टेबुल एवं बरबीघा विधान सभा में 14 टेबुल पर मतगणना का कार्य किया जायेगा। बरबीघा विधान सभा में 02 मतगणना कक्ष बनायें गये है जिसमें हाॅल नं॰-01 में 04 टेबुल एवं 03 टेबुल पर पोस्टल बैलेट की मतगणना की जायेगी। और हाॅल नं॰-02 में 10 मतगणना टेबुल लगाये गये है।दोनों विधान सभा के लिए एक संयुक्त मीडिया कोषांग बनाने का निदेश दिया गया है ।इसमें टी॰वी॰ के साथ-साथ वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने का निदेष उप निर्वाचन पदाधिकारी को दिया गया है। दोनों विधान सभा के मतगणना कक्ष के पास निर्वाची पदाधिकारी एवं आॅब्जर्बर की बैठने की विषेष व्यवस्था की गई है। निरीक्षण के समय सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता, सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त, हरिशंकर राम एडीएम सहित अन्य मौजूद थे। source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top