अवध बिहारी जो सीवान से छह बार विधायक रहे है वें बनेगें बिहार विधानसभा के अगले अध्यक्ष

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। विधायक दल की बैठक के अलावा राबड़ी आवास पर वरिष्ठ सदस्य अवध बिहारी चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष के रूप में नामांकन पर मुहर लगा दी गई है. अवध बिहारी के नाम पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राजी हो गए हैं. शाम को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर जाकर RJD के फैसले की जानकारी दी.

next speaker of bihar assembly
अवध बिहारी जो सीवान से छह बार विधायक रहे है वें बनेगें बिहार विधानसभा के अगले अध्यक्ष

अवध बिहारी सीवान से छह बार विधायक रहे हैं
76 वर्षीय अवध बिहारी चौधरी 1985, 1990, 1995, 2000 और फरवरी 2005 में सीवान से विधायक चुने गए। वह 2020 में विधायक भी बने। उन्होंने 2000 में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा, लेकिन विजय कुमार सिन्हा से हार गए। वह राबड़ी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ें..  RJD के पांच नेताओं के घर CBI का छापा राबड़ी देवी ने BJP के लिए कही बड़ी बात

हाल ही का ट्वीट

लालू प्रसाद ने विधायकों को दिया मंत्र
इस बीच RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद ने RJD विधायक दल की बैठक में अपने विधायकों को मंत्र दिया है कि लोगों को विधानसभा में संयम बरतना है. उम्मीद नहीं है। इस समय बीजेपी अकेली है। बाकी RJD समेत सभी दल एक हैं। हम लोगों के पास बहुमत है। इसे हमसे कोई नहीं छीन सकता।

राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर मंगलवार देर शाम शुरू हुई मैराथन बैठक में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि लोगों को पूरी गरिमा से जीना है. वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सभी को एकजुट रहना है. सुबह 10 बजे समय से विधानसभा पहुंचें। उन्होंने सभी से अनुशासित रहने को कहा। बैठक में विधायकों को बताया गया कि सभी डिप्टी सीएम तय समय पर पहुंचकर चैंबर में एकजुट होंगे.

तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे
सूत्रों के मुताबिक RJD विधायकों से कहा गया था कि उस वक्त कुछ खास निर्देश दिए जाएंगे. दो घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक में पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं के साथ सभी विधायक भी मौजूद थे. बैठक में विश्वास मत से लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद विधायकों को रात्रि भोज भी किया गया.

Facebook Comments Box