शेखपुरा

बरबीघा : कॉलेज के खाते से फर्जी तरीके 17 लाख रुपए की निकासी करते धराया

बरबीघा। बुधवार को नगर के एसकेआर कॉलेज के बैंक खाता से एक साइबर क्राइम गिरोह के बदमाशों द्वारा फर्जी चेक के माध्यम से अपने खाते पर बीस लाख रुपये ट्रांसफर करवाने के बाद उक्त खाता से 17 लाख रुपए की फर्जी निकासी करने पहुंचे गिरोह के एक बदमाश को बैंक कर्मियों की सूझबूझ के कारण धर दबोचा गया।सूत्रों ने बताया कि कॉलेज के बैंक खाता से मोटी रकम की निकासी करते समय बैंक कर्मी को युवक के उपर संदेह हुआ।

इसके बाद बैंक कर्मी कॉलेज के प्राचार्य को फोन करके संबंधित चेक के बारे में जानकारी लिया। तब प्राचार्य ने किसी को किसी तरह की कोई चेक बैंक द्वारा निर्गत नहीं करने की बात बताई। यह सुनकर बैंककर्मी की आशंका सही निकला। तब बैंक कर्मियों ने युवक को पकड़ कर बैंक में बंद कर दिया और बरबीघा थाना को इसकी जानकारी दी। खबर मिलते ही पुलिस आ धमकी और साइबर क्राईम गिरोह के बदमाश को अपने गिरफ्त में ले ली। सूत्रों ने बताया कि युवक फर्जी चेक बना कर कॉलेज का मुहर तथा प्रभारी प्राचार्य का हस्ताक्षर सहित करके 20 लाख रुपया गलत ढंग से अपने खाते पर ट्रांसफर करवा लिया।लेकिन बाद में बैंक कर्मी की सूझबूझ के कारण एक बहुत बड़ा साइबर क्राइम होते-होते टल गया।

साइबर अपराधी द्वारा 15 दिन पूर्व खुलवाया गया था ।सूत्रों ने बताया कि युवक ने बैंक ऑफ इंडिया की बरबीघा शाखा में 15 दिन पूर्व फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड के सहारे फर्जी खाता खुलवाया गया था। पकड़ा गया युवक जमुई जिला के जमुई थाना अंतर्गत नवीनगर गांव निवासी सुरेंद्र साव का पुत्र सोनू कुमार बताया गया है।गिरफ्तार बदमाश से पुलिस पूछताछ कर रही है। जबकि इस गिरोह के अन्य सदस्यों का सुराग लेने में भी पुलिस जुटी है। source शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top