शेखपुरा

बरबीघा…मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट में रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरू

बरबीघा…प्रसिद्ध शिक्षण संस्‍थान मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट बरबीघा में सीमित सीटो पर नामांकन के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 2 जनवरी 2021 से प्रारंभ हो रही है। इस बार इस संस्‍थान में बायोलौजी क्‍लास के अलावा बारहवीं वर्ग के इंग्लिश, स्‍पोकेन इंग्लिश (बेसिक एण्‍ड एडवांस), इंग्लिश ऑनर्स (सब्सिडरी), कम्‍पीटीटीव इंग्लिश (बैंकिंग, एसएससी आदि) क्‍लास की बेहतर व्‍यवस्‍था की गई है। इंग्लिश क्‍लास जेट (झारखंड एलिजिबिलीटी टेस्‍ट फॉर लेक्‍चररशिप) क्‍वालिफाइड एवं झारखंड यूनिवर्सिटी की मास्‍टर ऑफ आर्टस के इंग्लिश लिंग्‍यूस्‍टिक में टॉप 20 शाजिया हसन के द्वारा लिया जाएगा। वहीं बायोलौजी क्‍लास राज्‍य एवं जिला के विभिन्‍न पदाधिकारियों के द्वारा सम्‍मानित एवं इंडियन टैलेंट ओलम्पियाड के द्वारा राष्‍ट्रीय-स्‍तर पर बेस्‍ट टीचर आवार्ड से सम्‍मानित शब्‍बीर हुसैन बंटी सर के द्वारा लिया जाएगा।

यदि आपके बच्‍चे भी मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट में लेंगें नामांकन तो उन्‍हें भी मिलेगी ये सारी सुविधाए।

(1) यहॉं सर्वोच्‍च गुणवत्‍ता वाली शिक्षा मिलती है।(2) यहॉं डिजिटल क्‍लास की व्‍यवस्‍था है जिससे कमजोर से कमजोर विद्यार्थी भी विडियो विजूअल के द्वारा कठिन टॉपिक्‍स को आसानी से समझ जाते है।(3) यहॉं सभी क्‍लास एवं परीक्षा सीसीटीवी कैमरे निगरानी में ली जाती है।(4) आधुनिक पद्धति एवं योग्‍य शिक्षिका के द्वारा इंग्लिश क्‍लास की व्‍यवस्‍था।(5) इंग्लिश लैंग्‍वेज में राइटिंग स्किल एवं स्पिकिंग डेवलपमेंट करने के लिए विशेष व्‍यवस्‍था की गई है।(6) नैतिक विकास (मोरल डेवलपमेंट) के लिए साप्‍ताहिक क्‍लास की व्‍यवस्‍था।(7) क्‍लास की उपस्थिति की जानकारी मैसेज द्वारा अभिभावक के पोर्टल पर दी जाती है।(8) मासिक परीक्षा का रिजल्‍ट ग्राफ के द्वारा प्रोग्रेस रिपोर्ट में हार्ड कॉपी एवं सॉफ्ट कॉपी के द्वारा दी जाती है।(9) बच्‍चों का व्‍यक्तिगत प्रदर्शन का सूक्ष्‍म-विश्‍लेषण किया जाता है। (10) सर्वश्रेष्‍ठ और प्रासंगिक अध्‍ययन सामाग्री दी जाती है। (11) बच्‍चों में शुरू से प्रतिस्‍पर्धी महौल तैयार किया जाता है।(12) बायोलौजी क्‍लास का प्रैक्टिकल क्‍लास चैप्‍टर के अनुसार कराया जाता है।(13) कैरियर के अवसरों पर साप्‍ताहिक संगोष्‍ठी आयोजित की जाती है।

(14) ऑनलाईन रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा वेबसाईट https://mib.co.in/index.php पर दी गई है। (15) चौबीस घंटे इंस्‍टीच्‍यूट का कोर्स फी जमा करने के लिए ऑन-लाईन पोर्टल की व्‍यवस्‍था की गई है।ज्ञातव्‍य हो कि मॉडर्न इंस्‍टीच्‍यूट दस वर्षो से 100 प्रतिशत परिणाम देकर शेखपुरा जिला का गौरव बन गए है।

रजिस्‍ट्रेशन कैसे करें??? रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए संस्‍थान के वेबसाईट https://mib.co.in/index.php जाए और ज्‍वाईन अस पर क्लिक करें पूछे गए जानकारी को सही-सही भरकर क्रिएड एकाउंट पर क्लिक करें। इसके बाद आपके रजिस्‍टर्ड मोबाईल नम्‍बर पर एक मेसेज आएगा जिसमें आपका लौगिन आईडी और पासवर्ड होगा। इसके बाद स्‍टुडेंट लौगिन ऑप्‍शन पर क्लिक करें एवं दिए गए आईडी पासवर्ड के द्वारा लौगिन कर पूछे गए जानकारी को भरे और आवेदन कम्‍पीलिट करें। अधिक जानकारी के लिए हेल्‍पलाईन नम्‍बर- 8102225917, 8228978076, 9661937622 पर सम्‍पर्क करें या सुबह 6 बजे शाम 5 बजे तक ऑफिस आकर सम्‍पर्क करें।

Source-Facebook

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top