खेल – खिलाड़ी

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला : अब ये होगा टीम इंडिया का नया Tittle Sponsor, PayTM ने समय से पहले तोड़ी डील

नई दिल्ली। PayTM ने BCCI के साथ समय पूरा से पहले ही अपनी डील बापस ले लिया। लिहाजा अब अपनी भारतीय क्रिकेट टीम अपने देश में जो भी सीरीज खेलेगी उसकी स्पॉन्सरशिप पर PayTM का प्रचार नहीं होगा। PayTM की जगह अब भारत में होने वाले सभी घरेलू तथा इंटरनेशनल मैचों का के वारै स्पॉन्सर मास्टरकार्ड होगा, क्योंकि BCCI ने टाइटल स्पॉन्सर PayTM की जगह मास्टरकार्ड को बना दिया है।

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला

PayTM ने ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अपने अधिकार मास्टरकार्ड को देने का रिक्वेस्ट किया था, जिसे BCCI ने स्वीकार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, 2019 में BCCI ने PayTM के साथ टाइटस स्पॉन्सरशिप को 4 साल के लिए आगे बढ़ा दिया था, तब एक मैच के लिए डील 3.80 करोड़ रुपये फिक्स हुई थी, लेकिन समय से पहले ही 2022 में ही PayTM ने ये डील खतम कर दिया.

हाल ही का ट्वीट :-

अंदर के खिलाड़ी की मानें तो BCCI के अधिकारी ने कहा, PayTM ने अधिकारों को ट्रॉन्सफर करने के लिए एक निवेदन भेजा था, यह सही है कि भी किसी तीसरे पक्ष को अधिकार सौंपने का प्रावधान है। नया स्पॉन्सर के साथ अनुबंध 2 हफ्ते के समय के अंदर पूरा किया जाएगा, वे 2023 तक टाइटल स्पॉन्सर के रूप में बने रहेंगे।’

Related Post

हाल ही का ट्वीट :-

सितंबर में होगी घरेलू सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम को सितंबर महीने में Australia और South Africa के विरोध मे घरेलू सीरीज खेलना है। इसके अलावा अगस्त के पहले ही सप्ताह में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौर खत्म कर जिम्बारी दौरे पर भी जाएगी, यहां टीम इंडिया 18 से 22 अगस्त के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

Facebook Comments Box
Leave a Comment