मनोरंजन

Anurag और Taapsee के घर IT रेड में बड़ा खुलासा, 350 करोड़ के लेन-देन की नहीं मिली जानकारी

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. उनके घर जारी आईटी रेड में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं. रेड में अब तक 350 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का पता चला है. जबकि तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिसिप्ट रिकवर हुई है जिसकी जांच जारी है. 

मुंबई: मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के घर चल रही इनकम टैक्स की रेड (IT Raid) में बड़ा खुलासा हुआ है. रेड में अब तक 350 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी और 300 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का खुलासा हुआ है. जबकि तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिसिप्ट रिकवर भी हुई है, जिसकी जांच जारी है. 

7 लॉकरों को किया गया सीज 

छापेमारी के दौरान 7 लॉकरों का भी पता चला है, जिन्हें विभाग ने सीज कर लिया है. इसके अलावा फर्जी बिल से 20 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का भी खुलासा हुआ है. आयकर विभाग ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि 3 मार्च (बुधवार) से 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक एक्ट्रेस और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. छापेमारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में कुल 28 जगहों पर की जा रही है.

20 दिन पहले आयकर विभाग ने भेजा था नोटिस

इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) ने अपने कुछ शेयर इन्फ्लेटेड रेट पर पर रिलायंस एंटरटेनमेंट (Reliance Entertainment) को बेचे थे, जिसका टैक्स भी नहीं चुकाया गया है. इस संबंध में 20 दिन पहले विभाग की तरफ से फैंटम फिल्म्स से जुड़े डायरेक्टर्स, एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स को एक नोटिस भी भेजा गया था. इनमें से अधिकतर लोगों ने नोटिस का जवाब दिया था कि फैंटम फिल्म कंपनी साल 2018 में डिसॉल्व हो गई है और वो सभी अब उससे जुड़े हुए नहीं हैं.  Source : Zee News

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top