बिहार न्यूज़

बिहार एग्जिट पोल: नलिन कोहली ने जताई उम्मीद, कहा- राज्य में जीत NDA को ही मिलेगी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जन की बात और रिपब्लिक भारत की एग्जिट पोल पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा और जेडीयू एग्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत, सरकार बनाने के लिए फिर से पर्याप्त सीटें जीतेंगे।

बता दें कि जन की बात और रिपब्लिक भारत के एग्जिट पोल के मुताबिक बिहार में महागठबंधन की सरकार बन रही है। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल एक बड़े पार्टी के रूप में राज्य में उभर रही है।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क से बात करते हुए ‘मैं एग्जिट पोल पर किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं करूंगा कि यह एग्जिट पोल सही है या गलत। मेरे सामने अभी जो आंकड़े आए हैं, उनमें से दो महत्वपूर्ण बातें हैं। सबसे पहली बात है संख्या, यह आंकड़ें तीन बजे तक के हैं, जबकि मतदान उसके बाद भी जारी रहा। दूसरा यह है कि इस चुनाव को लेकर प्रदीप (जन की बात संस्थापक) का कहना है कि लगभग 20 सीटें ऐसी है कि जहां पर कांटे की टक्कर हो सकती है और कुछ भी हो सकता है। हम इन यह सीटों सही दिशा में मानते हैं।’

गौरतलब है कि रिपब्लिक भारत और जन की बात के एग्जिट पोल में NDA को 91 से 117 सीटें दी गई हैं। वहीं महागठबंधन को 118 से 138 सीटें दी गईं हैं। साथ ही LJP को 5 से 8 सीटें और अन्य पार्टियों को 3 से 6 सीटें दी गईं हैं। 

वहीं अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो इस बार एग्जिट पोल में RJD सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। महागठबंधन को 40-43 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। वहीं NDA को 37-39 प्रतिशत वोट मिल सकता है। LJP की बात करें तो एग्जिट पोल में उन्हें 7-9 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। वहीं अन्य दलों को 8-11 प्रतिशत वोट मिल सकता है। 

बिहार विधानसभा चुनाव 2015 की बात करे तो महागठबंधन को 178 सीटें मिली थी, वहीं एनडीए को राज्य में सिर्फ 56 सीटें मिली थी, जबकि एनडीए समर्थित लोजपा को दो सीटें और अन्य को एक सीट मिली थी। बता दें कि महागठबंधन में उस समय जदयू भी शामिल थी, वहीं एनडीए में लोजपा शामिल थी। source : republic.bharat

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top