शेखपुरा आस-पास

ब्रम्हाकुमारी बहनों ने ब्रह्माकुमार व कुमारियों की कलाई पर समारोहपूर्वक राखी बांधी

शेखपुरा न्यूज़ : स्थानीय सदर हॉस्पिटल सिविल सर्जन शेखपुरा के मीटिंग हॉल के सभागार में बुधवार को ब्रम्हा कुमारी सेवा केंद्र द्वारा स्नेह मिलन एवं आलौकिक रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन किया गया ।ब्रम्हाकुमारी बहनों ने ब्रह्माकुमार व कुमारियों की कलाई पर समारोहपूर्वक राखी बांधी । कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके बाद संस्था के नन्हे-मुन्ने बच्चों के द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में बेगूसराय के राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कंचन दीदी, विशिष्ट अतिथि सिविल सर्जन पृथ्वीराज, पूर्व सिविल सर्जन डॉ मृगेंद्र प्रसाद सिंह , डॉ जयरानी सिन्हा, जिला स्वास्थ्य समिति प्रबंधक धीरज कुमार ,डीपीएम श्याम कुमार निर्मल, प्रो रामाकांत, प्रो रंजीत कुमार, ओनमाँ साईं टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के प्राचार्य अंजेश कुमार उपस्थित थे।

रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि राजयोगिनी कंचन दीदी ने रक्षा बंधन पर्व के महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारी रक्षा का आधार हमारा कर्म है और अगर हम जीवन परमात्मा को सौंप दें तो हम अपने जीवन को भगवान के हाथों सुरक्षित कर सकते हैं । यही रक्षाबंधन हमें स्मृति दिलाता है । इस मौके पर राजयोगिनी कंचन दीदी ने शेखपुरा के सिविल सर्जन पृथ्वीराज एवं जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों एवं भाई बहनों को ज्ञान स्मृति का तिलक लगाकर रक्षा सूत्र बांधकर ,मुँह मीठा करा ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का स्मृति चिन्ह भेंट कर सभी को शुभकामनाएं देते हुए बहनो की सुरक्षा का वचन दिलाया।

इसी तरह शेखपुरा जिले के सिविल सर्जन पृथ्वीराज ने कहा कि कि बहनों की आगमन से किसी भी भाई की सुनी कलाई नहीं रह सकती आपकी इस संस्था द्वारा किए गए कार्य सराहनीय है। इसी तरह सेवा केंद्र की संचालिका बीo अन्नू बहन ने बताया कि परमपिता शिव की ओर से रक्षा कवच के रूप में प्रदान किए जाने वाला यह रक्षा सूत्र ईश्वरीय वरदान है। शक्ति दायिनी मन भावनी पावन राखी में पवित्रता का प्रकाश और रूहानियत का तेज समाया है। सारे विश्व के भाई बहन की भावना से जोड़ने वाले इस पवित्र पर्व रक्षाबंधन हम अपने मन को ज्ञान पवित्रता शांति, प्रेम, खुशी, आनंद और शक्ति के साथ सात रंगों से रंगा है । इस मौके पर संस्था के अनिल भाई, सुभाष कुमार, दिव्या बहन प्रतिमा बहन आदि लोग मौजूद थे।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment