शेखपुरा न्यूज़

केयर इंडिया के DTO-0N ने रक्तदान को बनाया अपना हॉबी

शेखपुरा न्यूज़। केयर इंडिया के जिला स्तर के एक पदाधिकारी डीटीओ ऑन प्रियांशु वर्मा को ने रक्तदान को अपने हॉबी में शामिल कर लिया है। 28 वर्ष पूरा कर 29 वर्ष में प्रवेश करने वाले श्री वर्मा ने अपने जीवन काल में 17 बार रक्तदान किया है। श्री वर्मा रक्तदान से प्राप्त होने वाले लाभ से पूरी तरह परिचित हैं। रक्तदान करने से शरीर के नए ऊर्जा की संचार के साथ-साथ इससे दूसरे लोगों को जीवनदान भी मिलता है। श्री वर्मा ने अपने इस हावी से दूसरों को भी रक्तदान करने को लेकर प्रेरित करने का काम किया है ।

रक्तदान को बनाया अपना हॉबी

अपने 29 में जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को शेखपुरा जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक में रक्तदान करने आए वर्मा ने बताया कि वे 18 वर्ष की आयु से ही रक्तदान करना शुरू कर दिया है। अपने जन्मदिन पर हर हाल में हुए कम से कम एक यूनिट रक्तदान करते हैं। ऐसे वे प्रत्येक 90 दिन के बाद रक्तदान करने को लेकर जरूरतमंदों के लिए तैयार रहते हैं।

उन्होंने यहां सदर अस्पताल में ब्लड बैंक की बेहतर सुविधा की प्रशंसा करते हुए अन्य लोगों को भी रक्तदान के लिए आगे आने का आह्वान किया । उन्होंने बताया कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी या कोई साइड इफेक्ट की संभावना नहीं है। इससे हमारे शरीर में नई कोशिकाओं का निर्माण होता है। साथ ही ब्लड बैंक में रक्तदान करने के पूर्व कई प्रकार के जांच से हमारे शरीर के अंदर छिपे बीमारी का भी पता चल जाता है। साथ ही इस रक्त से दूसरे जरूरतमंद लोगों की जान बचाई जा सकती है।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts