मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना का शुभारंभ किया गया

शेखपुरा न्यूज़। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की गरिमामयी उपस्थिति में मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना का शुभारंभ किया गया। जिसका सीधा प्रसारण को देखने की व्यवस्था कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मंथन सभागार में की गई थी।जिसमें जिला पदाधिकारी सावन कुमार , उप विकास आयुक्त एके झा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी , जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, जिला परिषद् सदस्यगण, विभिन्न पंचायतों के मुखिया एवं वार्ड सचिव के साथ-साथ जिला स्तरीय कर्मी आदि उपस्थित थें।

Copy
ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना


जिसके अंतर्गत गांव के सभी वार्डों में मुख्यमंत्री सोलर स्ट्रीट लाईट लगाने की योजना है। इस योजना से गांव की तस्वीरें बदलने की तैयारी है। बिहार के हर वार्ड में 10-10 सोलर लाईट लगाया जायेगा। राज्य के सभी 8061 पंचायतों में सार्वजनिक स्थलों यथा स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, हेल्थ सेंटर, पंचायत सरकार भवन तथा धार्मिक स्थल पर लगाया जायेगा। इसके अंतर्गत चयनित एसेंसियों के माध्यम से 05 वर्षों तक मेंटनेंस का भी कार्य किया जायेगा। इसकी निगरानी रिमोट मॉनेटरिंग सिस्टम से की जायेगी।

इसे भी पढ़ें..  अपर एसडीओ राजीव कुमार के सम्मान में भव्य विदाई समारोह आयोजित

इस योजना को ऊर्जा विभाग और पंचायती राज विभाग के माध्यम से जमीन पर उतारा जायेगा। शुभ उद्घाटन के अवसर पर समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई थीं

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box