देश न्यूज़

कोरोना का कहर, दो दिनों में दो क्रिकेटरों की मौत, शोक में डूबा भारतीय क्रिकेट

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने भारी तबाही मचा रखी है. लाखों लोग संक्रमित हुए, तो हजारों की मौत हो गयी. कोरोना ने खेल जगत को भी काफी प्रभावति किया है. हाल के दिनों में कई क्रिकेटर कोरोना संक्रमित हुए, तो कई ने इस महामारी का मुकाबले करते-करते अपनी जान गंवा दी. कई भारतीय क्रिकेटरों के परिवार वालों का निधन कोरोना के कारण ही हुआ. ताजा खबर है कि घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले क्रिकेटर प्रभुभाई परमार का मंगलवार को कोरोना के कारण निधन हो गया.

परमार 76 साल के थे और उन्होंने 1968-69 में सौराष्ट्र के लिए चार रणजी मुकाबले खेले. सोमवार को प्रभुभाई की पत्नी की भी कोरोना से मौत हो गई थी. बीसीसीआई और एससीए सचिव निरंजन शाह ने प्रभुभाई के निधन पर शोक जताया है.

इधर मुंबई की पूर्व खिलाड़ी और स्कोरर रंजीता राणे का भी कैंसर से बुधवार को निधन हो गया. पिछले कुछ दिनों रंजीता अस्पताल में भर्ती थीं. ऑलराउंडर रंजीता ने मुंबई के लिए 1995 से 2003 के बीच 44 प्रथम श्रेणी मैच खेले.

मालूम हो इससे पहले सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई के रेफरी राजेंद्रसिंह जडेजा का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था. जबकि मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी रविंदर पाल सिंह का भी 8 मई को कोरोना से निधन हो गया. रविंदर पाल सिंह ने करीब दो सप्ताह कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद लखनऊ में अंतिम सांस ली. वह 65 वर्ष के थे. ओडिशा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा का भी कोरोना के कारण बुधवार 19 मई को एम्स भुवनेश्वर में निधन हो गया.

source : opera news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top