जिला को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित कर किसानों के लिए राहत कार्य शुरू करने की मांग

शेखपुरा न्यूज़। रविवार को अखिल भारतीय किसान महासभा की बैठक शेखपुरा के टाऊन हॉल के निकट एक निजी सभागार में किया गया। बैठक की अध्यक्षता महासभा के राज्यपरिषद सदस्य कमलेश कुमार मानव ने किया ।जबकि माले जिला सचिव विजय कुमार विजय और किसान नेता राजेश कुमार राय, कमलेश प्रसाद, मनीलाल प्रसाद, रिक्की खान, आफताब आलम, प्रमोद प्रसाद, शिवनंदन यादव आदि बैठक में भाग लिए। बैठक में समय पर वर्षा नहीं होने से उत्पन्न किसानों की समस्या पर गंभीर रूप से चर्चा किया गया और जिला को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित कर किसानों के लिए राहत कार्य शुरू करने का मांग किया गया।

इसे भी पढ़ें..  सभी छह प्रखंडों में कार्यों के सफल व प्रभावी संचालन के लिए वरीय प्रभारी पदाधिकारी नामित
जिला को सुखाड़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का मांग

इस अवसर पर कमलेश कुमार मानव ने बताया कि 23–24 सितम्बर को रोहतास जिला के विक्रमगंज में अखिल भारतीय किसान महासभा का 4था राष्ट्रीय सम्मेलन होने जा रहा है। सम्मेलन के पहले 23 सितंबर को विक्रमगंज में ही किसान महापंचायत बुलाई गई है जिसमे शेखपुरा से दर्जनों किसान भाग लेंगे।

Copy

सम्मेलन के प्रतिनिधि के रूप में शेखपुरा से किसान नेता कमलेश कुमार मानव और प्रमोद प्रसाद को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सम्मेलन और किसान महापंचायत के द्वारा एमएसपी पर किसानों–बटाईदारों से सभी फसलों की खरीद की गारंटी करने, पीडीएस के जरिए सभी जरूरतमंदों को सस्ते दर पर पर्याप्त खाद्य–आपूर्ति करने, कृषि उत्पादन में लागत खर्च कम करने और खेती व रोजगार को बर्बाद करने वाली नीतियां वापस लेने जैसी मांग सरकार के समक्ष पुरजोर ढंग से उठाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में देश भर के हजारों प्रतिनिधियों के अलावा ऐतिहासिक किसान आंदोलन के राष्ट्रीय किसान नेतागण भी भाग लेंगे।

इसे भी पढ़ें..  30 जून को शेखोपुरसराय में आयोजित होगा जन सुनवाई

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box