शेखपुरा न्यूज़

डीएम और राज्य सरकार के अधिकारियों के निगरानी में हुआ डिजिटल क्रॉप कटिंग

शेखपुरा।किसानों के जीवन में खुशहाली की नई राह खोलने के उद्देश्य से डिजिटल क्रॉप कटिंग सर्वें कार्य का बिहार में प्रथमवार सदर प्रखंड के गब्य पंचायत अंतर्गत बादशाहपुर में जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी राज्य सरकार एवं भारत सरकार से आये प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया। वर्तमान में यह पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, जहानाबाद एवं नालंदा जिला में प्रारंभ किया गया है।

डीएम के निगरानी में हुआ डिजिटल क्रॉप कटिंग

आगामी रब्बी फसल तक यह सभी जिलों में लागू कर दिया जायेगा। इस सर्वें में हर प्लॉट का सर्वें मोबाईल एप्प के माध्यम से कृषि विभाग एवं अन्य विभाग के कर्मचारी द्वारा खेतों में कौन सी फसल कितनी मात्रा में पैदा की जा रही है उसका डाटा एकत्र कर सकेंगे। तथा सुपरवाइजर के माध्यम से उनका सत्यापन भी कराया जा सकेंगा। फिलहाल यह खरीफ सीजन में पायलट आधार पर 12 राज्यों में लागू किया जायेगा। इस अवसर पर एडीएम सिया राम सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी सभी अंचलाधिकारी के साथ-साथ अन्य कर्मी आदि उपस्थित थें।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन