लोक अदालत की बैठक को लेकर डिस्ट्रिक्ट जज ने की अधिवक्ताओं के साथ बैठक

14 मई को लगेगा राष्ट्रीय लोक अदालत

शेखपुरा। सोमवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जिला जज राजकुमार ने 14 मई शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने में अधिवक्ताओं को सहयोग करने की अपील की है । जिला जज अपने कक्ष में अधिवक्ताओं के साथ लोक अदालत की सफलता को लेकर रणनीति तैयार की । लोक अदालत द्वारा निष्पादित होने वाले मामलों के प्रकृति पर विस्तार से चर्चा की गई ।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव एडीजे चतुर्थ विवेकानंद के साथ जिला विधिज्ञ संघ के उपाध्यक्ष चंद्रमौली प्रसाद यादव महासचिव विनोद कुमार सिंह संयुक्त सचिव वीरेंद्र प्रसाद के साथ अधिवक्ता अवधेश झा ,राजेंद्र प्रसाद सिन्हा, सुरेश प्रसाद सिंह, बनारसी यादव, मो मकबूल खान ,वसंत पांडे ,मो ऐनुल खान सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे। जिला जज ने अधिवक्ताओं को अधिक से अधिक लोगों को लोक अदालत के माध्यम से आपसी समझौता के आधार पर मामलों के निष्पादन में सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि लोक अदालत के माध्यम से निष्पादित मामलों के पक्षकारों के बीच विवाद पूरी तरह समाप्त हो जाता है ।

Copy

विवादित पक्ष के बीच मधुर संबंध स्थापित करने का भी एक माध्यम है । इसके पूर्व जिला जज द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए यहां कुल 7 पीठ का गठन किया गया है । लोक अदालत के पीठ में न्यायिक अधिकारियों के साथ साथ अधिवक्ताओं को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा सभी न्यायालय कर्मियों को लोक अदालत में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव विवेकानंद ने बताया कि लोक अदालत को लेकर अभी तक 9300 लोगों को नोटिस जारी किया गया है। जिसमें 1300 नोटिस न्यायालय में लंबित मामलों को लेकर जारी किया गया है।

जबकि 8000 नोटिस बैंकों के संबंधित मामलों के निष्पादन के लिए जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में एडीजे प्रथम गयासुद्दीन तृतीय संजय सिंह सीजेएम राजेश कुमार एसीजेएम जिगर शाह न्यायिक दंडाधिकारी सोनल विश्वास राधेश्याम जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में पीठ का गठन किया गया है। जिसमें अधिवक्ता सुनील कुमार बसंत पांडे धनंजय कुमार पंकज कुमार आदि को भी स्थान दीया गया है।

source: शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box