डीएम सावन कुमार ने जिला निबंधन और परामर्श केंद्र का औचक निरीक्षण किया

शेखपुरा न्यूज़। डीएम सावन कुमार ने जिला निबंधन और परामर्श केंद्र का औचक निरीक्षण किया। भ्रष्टाचार को लेकर सुर्खियों में आए इस महत्वकांक्षी केंद्र के क्रियाकलाप की बारीकी से जांच की। इस मौके पर केंद्र के प्रबंधक नवीन भास्कर चौधरी के अलावा बड़ी संख्या में कर्मी मौजूद रहे । डीएम द्वारा कार्यालय के सभी संचिकाओ की बारीकी से जांच की गई। कार्यालय द्वारा चलाए जा रहे हैं विभिन्न योजनाओं की अद्यतन जानकारी ली। डीएम ने स्वयं सहायता भत्ता और बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लाभुकों की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया।

Copy
जिला निबंधन और परामर्श केंद्र का निरीक्षण

इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि केंद्र द्वारा कुशल युवा कार्यक्रम के तहत अभी तक 6800 युवाओं को शामिल किया गया है। जबकि स्वयं सहायता भत्ता के तहत 232 आवेदनों का निष्पादन किया गया उसी प्रकार बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अभी तक 208 आवेदन ही स्वीकृत किए जा सके हैं। डीएम ने इन योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया। बताया कि चालू सत्र में महाविद्यालयों में विशेष शिविर लगाकर बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से छात्र छात्राओं को जोड़ने का अभियान चलाएं जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण के दौरान योजनाओं के सत्यापन के लिए आए छात्र-छात्राओं से भी फीडबैक प्राप्त किया।

इसे भी पढ़ें..  बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जाएगा

डीएम के निरीक्षण के दौरान पूर्व केंद्र पर अधिकारियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल काम हो गया। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले सामने आने के बाद डीएम ने केंद्र के प्रबंधक रंजीत भगत को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box