डीएम सावन कुमार ने मुख्यमंत्री ग्राम पंचायत वन अभियान का विधिवत शुभारंभ किया

शेखपुरा न्यूज़ डीएम सावन कुमार ने शनिवार को घाटकुसुम्भा प्रखंड अंतर्गत गगौर पंचायत में मुख्यमंत्री ग्राम पंचायत वन अभियान का विधिवत शुभारंभ किया । इस अवसर पर डीएम सावन कुमार द्वारा वृक्षारोपण कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस अवसर पर डीडीसी , एसडीओ, सिविल सर्जन , निदेशक डीआरडीए, डॉ॰ अर्चना कुमारी आदि द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया। डीएम ने कहा कि इस जिला अंतर्गत सभी पंचायतों में कम से कम 01 एकड़ सरकारी भूमि पर फलदार एवं इमारती वृक्षारोपण किया जायेगा। वृक्षारोपण के महत्व की चर्चा करते हुये बताया गया कि जिला प्रशासन द्वारा यह एक अनूठी पहल है। जो न केवल वातावरण को शुद्ध करता है, बल्कि सांस्कृतिक जीवन, में भी इसका काफी महत्व है।

Copy
इसे भी पढ़ें..  राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह जी को जदयू कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.
मुख्यमंत्री ग्राम पंचायत वन अभियान

डीएम सावन कुमार ने सभी ग्रामवासियों से कम से कम 01 पौधा लगाने का अनुरोध किया । साथ ही उसके सुरक्षित रख-रखाव हेतु अपने स्तर से प्रयास भी करें। जिला प्रशासन द्वारा पौधो की सुरक्षा के लिए इंतजाम किया गया है। जिसमें आप का सहयोग अपेक्षित है। इसके आर्थिक महत्व को बताते हुए कहा कि भविष्य में इमारती लकड़ी का प्रयोग पंचायतों के आर्थिक विकास में उपयोग में लाया जायेगा एवं शहरों की तरह पार्क का रूप भी दिया जायेगा। जिससे ग्रामीणों को हरित आवरण, शुद्ध वायु, ऑक्सीजन तथा मनोरंजक स्थल उपलब्ध कराया जा सकें। उन्होंने बताया कि यह योजना शेखपुरा जिला में अभिनव प्रयोग के तौर पर लागू किया गया है। इससे जिला में वनों का अच्छादन में व्यापक वृद्धि होगी। प्रत्येक पंचायत को इस कार्यक्रम के तहत जोड़ा जायेगा

इसे भी पढ़ें..  सभी शिक्षकों एवं रसोई कर्मी को विधायक विजय सम्राट के द्वारा सम्मनित किया गया

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box