शेखपुरा न्यूज़

डीएम अचानक रेफरल अस्पताल बरबीघा स्वयं ईलाज करवाने हेतु पहुंचे

शेखपुरा न्यूज़। आम नागरिकों को मिलने वाले सरकारी स्वास्थ्य सेवा से अवगत होने के उद्देश्य से सोमवार को डीएम सावन कुमार अचानक रेफरल अस्पताल बरबीघा स्वयं ईलाज करवाने हेतु पहुंच गए । मरीजों की कतार में स्वयं खड़े होकर काउन्टर से दवाई भी प्राप्त किये। इसी क्रम में उनके द्वारा अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण भी किया गया। उनके द्वारा चिकित्सकों एवं कर्मियों के रोस्टर की भी जाँच की गई। डीएम द्वारा ईलाज करा रहे मरीजों से स्वयं पूछताछ कर सुविधाओं का जायजा लिया।

ईलाज करवाने हेतु पहुंचे डीएम

पूछताछ के क्रम अल्ट्रासाउड की व्यवस्था नहीं होने के कारण हो रही असुविधाओं से अवगत हुये। इस संबंध में डीएम द्वारा अल्ट्रासाउड की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया गया। उनके द्वारा प्रत्येक कॉउन्टर पर जाकर सुविधाओं का अवलोकन किया गया। डीएम सावन कुमार ने सरकार द्वारा मरीजों के लिए दी जानेवाली दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।

अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली विभिन्न प्रकार की सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया गया। जांच के दौरान डीएम सावन कुमार ने सरकारी स्वास्थ्य सेवा को और सरल बनाने के लिए अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश किया।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment