बिहार वाहन दुर्घटना सहायता निधि अंतर्गत मुआवजा भुगतान हेतु DM की स्वीकृति

शेखपुरा न्यूज़ : शेखपुरा जिले के अंदर पिछले दिनों घटित सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए लोगों के आश्रितों को जिला प्रशासन सरकारी मुआवजा राशि उपलब्ध कराएगी। इस बाबत सरकारी सूत्रों ने बताया कि शनिवार डीएम सावन कुमार ने अलग -अलग घटनाओं में मौत के गाल में समा चुके छह लोगों के आश्रितों को बिहार वाहन दुर्घटना सहायता निधि अंतर्गत अंतरिम मुआवजा भुगतान हेतु स्वीकृति प्रदान की हैं।

डीएम सावन कुमार

जिन मृतकों के आश्रितों को सरकारी मुआवजा राशि दी जानी है। उनकी मौत इस जिले के विभिन्न सड़क मार्गों पर वाहन दुर्घटना में वर्ष 2021 से 2022 के बीच हुई है। सूत्रों ने बताया कि सभी घटनाओं के संबंध में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज है।साथ ही मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा आश्रितों के आवेदन पर विचार करते हुए डीएम ने सभी के आश्रित को मुआवजा देने का फैसला लिया है।

Copy
इसे भी पढ़ें..  सदर अस्पताल स्थित दीदी की रसोई का डीएम ने किया निरीक्षण, भोजन का लिया स्वाद

सूत्रों ने बताया कि जिन मृतकों के आश्रितों को इस सरकारी मद से मुआवजा राशि दी जाएगी।उसमे बिहारशरीफ ,नालंदा के अजीज घाट निवासी राजीव शर्मा , चेवाड़ा प्रखंड के गगौरा गांव निवासी सीता देवी , बरबीघा प्रखंड अंतर्गत सामस खुर्द गांव के कृष्ण चौधरी , गंगटी गांव निवासी अजय कुमार , अरियरी प्रखंड के मिल्की गांव निवासी मुकेश यादव तथा शेखोपुर सराय निवासी अभिषेक उर्फ सोनू कुमार है। इन सभी छह लोगों की अलग अलग सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box