शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura news: वाहन चालकों को लेकर बने नई हिट एंड रन कानून के खिलाफ सोमवार को वाहन चालकों ने सामूहिक हड़ताल

शेखपुरा। वाहन चालकों को लेकर बने नई हिट एंड रन कानून के खिलाफ सोमवार को वाहन चालकों ने सामूहिक हड़ताल की। इस हड़ताल की वजह से जिला के राष्ट्रीय राजमार्गों तथा राजकीय पथों के साथ ग्रामीण संपर्क सड़कों पर भी वाहनों का आवागमन ठप रहा।

वाहन चालकों को लेकर बने नई हिट एंड रन कानून के खिलाफ सोमवार को वाहन चालकों ने सामूहिक हड़ताल
नारेबाजी करते हड़ताली वाहन चालक गण

नए कानून के खिलाफ शेखपुरा में चालकों ने दल्लूचौक और स्टेशन चौक पर प्रदर्शन भी किया। इसमें रमेश यादव,सुधीर महतो,सुरेंद्र बिंद,रामाश्रय प्रसाद,विनोद प्रसाद,मो असलम सहित बड़ी संख्या में चालकों ने भाग लिया। वाहन परिचालन से जुड़े संजीत पांडे ने बताया यह नया कानून पूरी तरह से गलत है। पहले वाहन दुर्घटना में किसी की मौत होने पर चालक के खिलाफ धारा 304 (ए) के तहत केस दर्ज होता था तथा लापरवाही साबित होने पर भी दो वर्ष की सजा होती थी,जिसे नए कानून में बढ़ाकर 10 वर्ष की सजा कर दी गई है। पांडे ने कहा कोई भी चालक जानबूझकर दुर्घटना नहीं करता है।

दुर्घटना के बाद माब लिंचिंग के डर से चालक भाग जाता है। इधर तीन दिनों की देशव्यापी हड़ताल के पहले दिन सोमवार को शेखपुरा में इसका व्यापक असर देखा गया।शेखपुरा से चलने वाली कोलकाता,रांची,धनबाद,मुंगेर,पटनाकी कोई बसें नहीं चली। स्थानीय स्तर पर बिहारशरीफ़्म,जमुई,लखीसराय,नवादा,बरबीघा की बसें भी नहीं चली। ग्रामीण संपर्क सड़कों पर भी टेंपों,मैजिक जैसे छोटे वाहन ठप रहे। कुछ देर के लिए शहर में ई-रिक्शा और ऑटो का परिचालन भी बाधित रहा। ट्रकों का परिचालन नहीं होने से जिला के पहाड़ों से पत्थर उत्खनन कारोबार को एक करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान का अनुमान बताया गया है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती