बिहार न्यूज़

पदभार संभालने के 2 घंटे बाद ही शिक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा,अशोक चौधरी को मिला प्रभार

बिहार कृषि विश्वविद्यालय कुलपति पद पर रहते भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे रहे शिक्षा मंत्री में मेवालाल चौधरी को शपथ ग्रहण के तीसरे दिन और विभागीय कार्यभार संभालने के लगभग 2 घंटे बाद है इस्तीफा देना पड़ा है.

चौधरी पर पत्नी नीता चौधरी की हत्या करने का भी आरोप है. इस मामले को लेकर एक पूर्व आईपीएस अधिकारी ने मेवा लाल के मंत्री बनने के चंद घंटे बाद ही सवाल उठाया था. उन्होंने बीजेपी से इस मामले में चौधरी से पूछताछ करने का अनुरोध किया था. चौधरी ने गुरुवार को विभाग का कार्यभार संभालने के दौरान पत्रकारों से दावा किया कि संबंधित आईपीएस अधिकारी पर वह ₹50 करोड़ की मानहानि का मुकदमा करने जा रहा है.

मेवालाल चौधरी पर नियुक्ति मामले में घोटालों के आरोप : बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के कुलपति पद पर रहते हुए मेवालाल चौधरी ने सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की थी. इस मामले को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता निरंतर उन पर हमला बोल रहे थे.

हालांकि मेवालाल ने गुरुवार को दोपहर 1:00 बजे शिक्षा विभाग का पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से कहा कि अपने ऊपर लगे आरोप निराधार हैं. ऐसे कुछ बाद ही उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सौंपा जिसे बिना विलंब किए राजपाल के पास भेज दिया गया राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी का शिक्षा विभाग का प्रभार दे दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top