आखिरकार रेल विकास निगम ने बदला रेलवे स्टेशन का नाम

शेखपुरा। जिले के बरबीघा प्रखंड के एक रेलवे स्टेशन का नाम रेल विकास निगम लिमिटेड ने संशोधित किया।साथ रेल विभाग को अपनी गलती माननी पड़ी और स्टेशन का नाम बदलना पड़ गया। यह पूरा मामला दनियावां – शेखपुरा रेल परियोजना के तहत शेखपुर और बरबीघा के बीच रेल लाइन में जमालपुर के पास बने सरसा जमालपुर रेल स्टेशन से जुड़ा हुआ है।

इस रेल स्टेशन का नाम सरसा जमालपुर रेल स्टेशन रख दिया गया । जबकि यह पूरा जमीन सर्वा गांव का जुड़ा हुआ था और यहां के ग्रामीणों की खेत और जमीन इसमें गई थी और इसलिए गांव वालों की मांग थी कि गांव के नाम पर सर्वा- जमालपुर इसका नाम होना चाहिए। रेलवे विभाग में भूल बस सरसा नाम कर दिया था ।

Copy


गांव के युवक कुंदन सिंह के द्वारा इस संबंध में आवेदन दिया गया था । जिसमें दनियावा भाया बिहारशरीफ- शेखपुरा नई रेल लाइन के इस रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की मांग की गई थी। यह रेल लाइन अभी निर्माणाधीन है। यहां से आगे बरबीघा नगर में रेलवे विस्तार का काम अभी जमीन अधिग्रहण विवाद में लंबित पड़ा हुआ है ।लेकिन जमालपुर रेलवे स्टेशन बनकर तैयार है। इसी रेलवे स्टेशन के नाम को बदलने के लिए कुंदन सिंह ने विभिन्न जगहों पर आवेदन दिया। जिसके बाद रेलवे विभाग ने अपनी गलती मानी। इसी को लेकर रेल विकास निगम लिमिटेड के अतिरिक्त महाप्रबंधक के द्वारा इसकी सूचना यहां के अधिकारी और डीजीएम और एचआर को दिया गया है।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box