शेखपुरा न्यूज़

कोसुंभा हॉल्ट के समीप रेलवे क्रॉसिंग के निकट एक ट्रेन और ट्रैक्टर के बीच भिड़ंत

शेखपुरा न्यूज़। शनिवार को दानापुर रेल मंडल के अधीन पड़ने वाले किऊल – गया रेलखंड पर शेखपुरा जिले के कोसुंभा हॉल्ट के समीप रेलवे क्रॉसिंग के निकट एक ट्रेन और ट्रैक्टर के बीच भीषण भिड़ंत में ट्रैक्टर का परखच्चे उड़ गया। घटना के दौरान ट्रैक्टर का चालक कूद कर जान बचाने में सफल हो गया। इस तरह यह रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यह घटना इस रेलखंड पर पूर्वाह्न साढ़े आठ बजे के बाद हुई। घटना की सूचना मिलने के बाद कोसुंभाओपी अध्यक्ष कमला प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एक ट्रेन और ट्रैक्टर के बीच भिड़ंत

इस बाबत ओपी अध्यक्ष ने बताया कि हर दिन की भांति पश्चिम बंगाल के हावड़ा से अपने निर्धारित समय पर हावड़ा – गया एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से गया की ओर जा रही थी। तभी कोसुंभा हॉल्ट के निकट कोसुंभा – एफनी सड़क मार्ग पर अवस्थित खुले रेलवे क्रॉसिंग से गिट्टी लदा ट्रैक्टर पार करने लगी। अचानक ट्रेन को करीब आते देख ट्रैक्टर का चालक वाहन से कूद कर जान बचा लिया। लेकिन तीन ट्रैक्टर को परखच्चे उड़ाते हुए आगे बढ़ गई। हालांकि घटना के बाद कुछ दूरी आगे बढ़कर ट्रेन का ड्राईवर ट्रेन को रोककर घटनास्थल का वीडियो बनाकर आगे गया की ओर बढ़ गई। पुलिस ने बताया कि जिले के अरियरी थाना क्षेत्र के चांदी पहाड़ से स्वराज कंपनी के नए ट्रैक्टर के ट्रॉली में गिट्टी लेकर चालक कोसुंभा की ओर आ रहा था। तभी खुले रेलवे फाटक के निकट घटना घटी।
बता दें कि इस रेलखंड पर यह रेलवे फाटक खुला है। इस रेल फाटक पर ट्रेन गुजरने के दौरान फाटक को बंद करने की रेल विभाग द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है। दशकों से यह रेलवे फाटक मानव रहित है। इस कारण यहां कभी भी बड़ा रेल दुर्घटना घटना की संभावना बनी है।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts