देश न्यूज़

Four Years of UP Government : सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- BJP लोक कल्याण पत्र को माना गीता, परिणाम सबके सामने

Four Years of UP Government सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में मीडिया को संबोधित करने के बाद लखनऊ में अवध शिल्प ग्राम शहीद पथ पर सरकार के चार वर्ष पूरा होने को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ किया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूरा होने के अवसर को भारतीय जनता पार्टी समारोह के रूप में मना रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में मीडिया को संबोधित करने के बाद लखनऊ में अवध शिल्प ग्राम, शहीद पथ पर सरकार के चार वर्ष पूरा होने को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा व संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर तथा भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर निराश्रित महिलाओं को पेंशन योजना का प्रमाण पत्र प्रदान किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का चार वर्ष का कार्यकाल रिफॉर्म का, परफॉर्म का और ट्रांसफॉर्म का रहा है। इन चार वर्ष में हमने इसे बीमारू प्रदेश से समर्थ प्रदेश की ओर अग्रसर किया है। उन्होंने कहा कि आज से चार वर्ष पहले हमने प्रदेश की सत्ता संभाली थी। उस समय हमने भाजपा के लोक कल्याण पत्र को पवित्र गीता मानकर अपना काम प्रारंभ किया।

हमारी सरकार के भाजपा के लोक कल्याण पत्र के आधार पर काम करने का परिणाम सभी के सामने है। प्रदेश ने हर क्षेत्र में बड़ी तरक्की की है। प्रदेश में बड़ा निवेश आ रहा है और यह रोजगार के बड़े केंद्र के रूप में स्थापित हो गया है। सरकार ने लोक कल्याण संकल्प पत्र को गीता मानकर उस पर अमल किया और उसे हकीकत में बदला गया। लोगों के मन में अब एक नई धारणा बनी है कि प्रदेश अब पहले वाला उत्तर प्रदेश नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले तो यह तय कर पाना मुश्किल था कि यह सड़क है या खेत खलिहान है। चार वर्ष का प्रदेश सरकार का कार्यकाल रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्म का रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 17 रेंजों में जल्द ही विधि विज्ञान प्रयोगशालाएं स्थापित हो रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था जिस दिन चप्पल पहनने वाला हवाई यात्रा करेगा उस दिन समझना बदलाव आया है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार आज उड़ान योजना के तहत एयर कनेक्टविटी को बढ़ाने का काम कर रही है। प्रदेश में तीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट हैं जबकि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहा है। उत्तर प्रदेश में आप कहीं से भी घुसेंगे रात में उत्तर प्रदेश का हर गांव जगमगाता हुआ दिखाई देता है। यह नए उत्तर प्रदेश की नई तस्वीर है। यह बदलता हुआ उत्तर प्रदेश है। आज राज्य में 17 नए एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है।

आप हमें अंधेरा देकर गए थे हमने उजाला दिया : केशव प्रसाद मौर्य- समारोह को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार हमें गड्ढा देकर गई तो हमने चमचमाती सड़क बनाई।

आप हमें अंधेरा देकर गए थे हमने उजाला दिया है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान को जिस प्रकार के प्रधानमंत्री की जरूरत थी वैसे नरेंद्र मोदी मिले। उसी तरह उत्तर प्रदेश को जैसे मुख्यमंत्री की आवश्यकता थी वैसे ही हमें योगी आदित्यनाथ जी मिले। इनकी बड़ी सोच से प्रदेश लगातार विकास की राह पर है।

प्रदेश में अब नकल विहीन परीक्षा: डॉ. दिनेश शर्मा – डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि इन चार वर्षों में उत्तर प्रदेश सरकार बिना किसी आरोप के टीम भावना के साथ एक ऐतिहासिक काम करने में सफल रही। पिछले 15 वर्ष में 48 माध्यमिक विद्यालय बने थे लेकिन योगी सरकार में 251 माध्यमिक विद्यालय बनाए गए।

प्रदेश में अब नकल विहीन परीक्षा कराई जा रही है। सीसीटीवी से परीक्षाओं की मॉनिटरिंग की जा रही है। कानून-व्यवस्था के साथ ही सड़क तथा कनेक्टिविटी बेहतर होने से बाहर की कंपनियां यहां निवेश कर रहीं। इतना ही नहीं चीन चीन से निकलकर कंपनियां उत्तर प्रदेश यूपी आ रहीं हैं।

प्रदेश को दूसरा ऐसा मुख्यमंत्री नहीं मिलेगा: स्वतंत्र देव– भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेशवासियों मोदी जी तथा योगी जी पर विश्वास करना। ऐसे लोग धरती पर कम ही पैदा होते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया। इस बड़े काम का बीड़ा अगर हमारी सरकार ने न उठाया होता तो ऐसा संभव न होता।

उन्होंने कहा कि प्रदेश को दूसरा ऐसा मुख्यमंत्री नहीं मिलेगा जिन्होंने अपनी ईमानदारी और निष्ठा से प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। महाभारत में कौरव और पांडव के बीच युद्ध के बाद जब कन्हैया से पूछा गया कि आप किसके साथ खड़े हैं तो वह बोले सत्य के साथ, वैसे ही प्रदेशवासियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का साथ दिया।

हमारी सरकार ने माफिया को जेल भेजा: सुरेश कुमार खन्ना – संसदीय कार्य तथा वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने इस अवसर पर एक शायरी से अपना संबोधन शुरू किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछली सरकार में माफिया से केस वापस लिया गया, जबकि हमारी सरकार ने उनको जेल भेजा। इस सरकार का संकल्प किसान का कर्ज माफ करना था, हमने इसको पूरा किया है। Source : Jagran

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top