बिज़नेस

दिवाली-छठ में रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर,5 नवंबर से 2 दिसंबर तक चलेगी टाटा-छपरा एक्सप्रेस

त्योहारों का मौसम शुरू है। अब इस महीने में दीवाली और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहार हैं। बाहर रह रहे लोग इस मौके पर अपने घर आना चाहते हैं, त्योहारों को अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं। बिहार से बाहर रह रहे लोगों के सामने ट्रांसपोर्टेशन की समस्या सबसे बड़ी है।

ट्रेन और बसें काफी कम चल रही है। ऐसी परिस्थिति में रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। कई पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कुछ दिनों पहले की जा चुकी है। अब रेलवे ने टाटा और छपरा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की घोषणा की है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार इस ट्रेन की शुरुआत 5 नवंबर से हो रही है जो 2 दिसंबर तक चलेगी। यह ट्रेन हफ्ते में सिर्फ चार दिन चलेगी। जिसमें सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को टाटा से रात 9 बजकर 25 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन शाम के 4 बजकर 25 मिनट पर छपरा पहुंचेगी।

इसी तरह छपरा से यह ट्रेन बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन सुबह में 6 बजकर 35 मिनट पर टाटा पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन 18181 अप और 18182 डाउन टाटा-छपरा एक्सप्रेस के ठहराव पर चलेगी।source bhaskar

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top