देश न्यूज़

बंगाल में बढ़ती हिंसा के चलते गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, BJP के सभी 77 विधायकों को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय लगातार एक्शन में है। इस बीच अब बंगाल में भाजपा विधायकों की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल गृह मंत्रालय ने फैसला किया है कि बंगाल के सभी भाजपा विधायकों को X-कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। सभी 77  भाजपा विधायकों को संभावित खतरे के मद्देनजर केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान सुरक्षा मुहैया कराएंगे। आपको बता दें कि बंगाल में भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों पर लगातार हमले हो रहे हैं जिसके बाद केंद्र सरकार को इस तरह के फैसले लेने पड़े हैं

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) का काफिला पश्चिमी मिदनापुर के पंचकुडी गांव से जा रहा था जहां पर रास्ते में कुछ लोगों ने उनके काफिले पर पथराव किया और साथ ही डंटे लाठियों से गाड़ियों को भी तोड़ा दिया था। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने उन पर हुए हमले का वीडियो भी ट्वीट किया है। मुरलीधरन ने ट्वीट कर कहा कि, TMC के गुंडों ने पश्चिम मिदनापुर में मेरे काफिले पर हमला किया, खिड़कियों को तोड़ा और निजी कर्मचारियों पर हमला किया।

ममता के लिए मुश्किलें बढ़ी, सुवेंदु अधिकारी को भाजपा ने बना दिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सुवेंदु अधिकारी को विपक्ष का नेता चुना गया है, जबकि पूर्व विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा को उपनेता चुना गया है। सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से 1,956 वोटों से मात दी थी। सोमवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, महासचिव भूपेंद्र यादव, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में यह घोषणा की गई।

सोमवार को बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने सुवेंदु अधिकारी के नाम का प्रस्ताव किया। 22 विधायकों ने उनके नाम का समर्थन किया। बाद में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी केवल विधायक दल के नेता नहीं हैं, वरन विधानसभा में विपक्ष के नेता भी होंगे। इसकी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

source : opera news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top