शेखपुरा न्यूज़

बेटे की चाहत में पति करता था गंदा काम,आजिज पत्‍नी ने ली पुलिस की शरण, स्‍तब्‍ध कर देगी शेखपुरा की ये घटना

बेटे-बेटी में कोई अंतर नहीं है। आज बेटियां समाज और देश का नाम रोशन कर रही हैं। लेकिन शेखपुरा के एक शख्स को बेटी नहीं बेटा चाहिए था। इस वजह से वह इतनी क्रूरता पर उतर आए कि आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे।

बेटे की चाहत में पति करता था गंदा काम

बिहार, शेखपुरा : बेटी बचाओ : बेटियां घर की लक्ष्मी होती हैं। अगर आपकी बेटियां हैं, तो आपका परिवार है। बेटी को मारोगे तो दामाद को कैसे नीचे गिराओगे। तरह-तरह के मैसेज दिए जाते हैं। लेकिन शेखपुरा के एक शख्स ने इन बातों का पूरी तरह से खंडन किया. उन्होंने कहा कि पितृसत्तात्मक समाज में आज भी पुत्र का महत्व बना हुआ है। इसलिए वह इतना क्रूर निकला कि बेटे की चाह में उसने पत्नी का पांच बार गर्भपात करा दिया। इसके बाद भी उसे कोई पुत्र नहीं हुआ, इसलिए उसने पत्नी के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया। शेखोपुरसराय के बेलाव पंचायत अंतर्गत वीरपुर गांव की विभा कुमारी ने इस संबंध में शेखपुरा के महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

अल्ट्रासाउंड जांच के बाद पति बन जाती थी कंस

विभा कुमारी दो बेटियों की मां हैं। उसकी शादी 2014 में शेखपुरा के अर्धौती पोखर मंदिर के पास नालंदा जिले के अस्थाना थाना क्षेत्र के उगवां के लखनुबीघा निवासी कौशल कुमार चंद्रवंशी के साथ हुई थी. शादी के बाद दो बेटियों का जन्म हुआ। बेटा न होने पर पति का मिजाज बदल गया। इसके बाद जब भी वह गर्भवती होती थी तो उसका पति उसे बरबीघा ले जाता था और उसकी जांच करवाता था।

जैसे ही अल्ट्रासाउंड ने उसकी एक बेटी होने की पुष्टि की, ऐसा लगा जैसे वह कंस बन गई हो। जबरन गर्भपात। उसने एक-दो बार नहीं, बल्कि पांच बार उसका जबरन गर्भपात कराया। दो बार दवा खिलाकर और तीन बार क्लिनिक ले जाकर। इसके बाद भी जब बेटे का जन्म नहीं हुआ तो उन्होंने मारपीट कर घर से निकाल दिया। वह भी बेटियों को अपने साथ नहीं ले जाना चाहते। महिला ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

कृपया ध्यान दें कि भ्रूण की पूर्ण जांच कानूनन अपराध है। इसके बाद भी कई जांच गृहों में यह काला काम गुपचुप तरीके से किया जाता है। अब पति के खिलाफ होगी कार्रवाई, अल्ट्रासाउंड करने वाले भी सवालों के घेरे में आएंगे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts