शेखपुरा न्यूज़

साई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में बी. एड के नये प्रशिक्षुओं का स्वागत समारोह

शेखपुरा न्यूज़। साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन की इकाई साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनामा के प्रांगण में शुक्रवार को B.Ed. सत्र 2022-24 प्रथम वर्ष के प्रशिक्षुओं का स्वागत समारोह सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला दो दिनों तक चलेगी। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के अध्यक्ष अंजेश कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ तथा प्रशिक्षुओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के शैक्षणिक कार्यों को अनुशासन में रहते हुए पूरा करना है तथा कक्षा-कक्ष में 80% उपस्थिति अनिवार्य रखते हुए नई शिक्षा नीति-2020 के अनुसार वर्ग-संचालन की व्यवस्था कि जाएगी।

नये प्रशिक्षुओं का स्वागत समारोह

उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत आप एक योग्य शिक्षक बने तथा देश के एक अच्छे नागरिक बने। महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष बालदेव प्रसाद ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि योग्य शिक्षक बनने के लिए नियमित रुप से कक्षा में उपस्थित होना होगा। जिससे छात्रों के रचनात्मक विकास के साथ-साथ सर्वागीण विकास हो सके। महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक सर्वेश कुमार राय के द्वारा महाविद्यालय द्वारा निर्धारित नियमों के बारे में बताया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक रविन्द्र कुमार ,राकेश गिरी,उमाशंकर विद्यार्थी, फतेह उल्लाह खान द्वारा प्रशिक्षुओं को सम्बोधित किया गया। कार्यक्रम में प्रशिक्षुओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन के साथ समाप्ति की घोषणा की गयी। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशाखा पदाधिकारी राजाराम, रघुवीर शंकर पुस्तकालय अध्यक्ष अदीबा आजमी, कंप्यूटर संकाय के आसित अमन, एस एन सिन्हा ,पंकज कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment