देश न्यूज़

जानिए IPS अफसर नवजोत सिमी के बारे मे, किसी मॉडल से कम नहीं है आईपीएस सिमी का लुक

कोशिश और मेहनत दो ऐसे चीज होते हैं जिससे इंसान हर कुछ हासिल कर सकता है चाहे वह कितना भी बड़ा सपना क्यों ना हो, कुछ ऐसे ही कोशिश की कहानी लेकर आए हैं हम आपके सामने और यह कहानी है आईपीएस सिम्मी की.UPSC परीक्षा पास करना, अफसर बनना हर छात्र का सपना होता है। हर साल छात्र UPSC का परीक्षा देते है और कुछ छात्र परीक्षा पास भी करते है।

IPS Officer Navjot Simi Success Story, Journey from Dentist to UPSC Topper  | Navjot Simi Success Story: काम के अलावा लुक्स के लिए भी होती है चर्चा,  डॉक्टरी छोड़ बनीं IPS |
Navjot Simi

दूसरी तरफ कई छात्रों को असफलता भी मिलती है और फिर वही छात्र लगातार कोशिश और कड़ी मेहनत के फालसवरूप सफल हो अपने सपनों को जीना शुरू करते है। आज हम आपको एक ऐसी अफसर की सफलता की कहानी बताने जा रहे है । जानिए IPS सिमी की कहानी , अपने काम के साथ साथ अपने लुक्स के लिए भी है ये अफसर काफ़ी फेमस है.

पहले थी डॉक्टर बाद मे बनी IPS:-
IPS अफसर सिमी का पूरा नाम नवजोत सिमी है। यह पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली है। IPS सिमी का जन्म 21 दिसम्बर 1987 को हुआ। सिमी ने अपनी शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से ही की । 2010 में आईपीएस नवजोत सिमी ने लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री प्राप्त कर ली और डॉक्टर बन गईं। डॉक्टर बनने के बाद भी इनका मन यहां नहीं लग रहा था । उनका बचपन से सपना था कि वह IPS बने।

ब्यूटी विद ब्रेन है IPS नवजोत सिमी, ऑफिस में ही IAS तुषार सिंगला से की थी  लव मैरिज, देखें तस्वीरें | navjot simi IPS is India's most beautiful Lady  Police Officer Marry
Navjot Simi

पहले प्रयास में उन्हें मिली थी असफलता-

IPS सिम्मी का बचपन का सपना आईपीएस बनने का था इसलिए वह अपने सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली आ गई। दिल्ली मे रहकर सिम्मी ने यूपीएससी परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी। साल 2016 में सिमी ने पहली बार सिविल सर्विसेज की परीक्षा तो पास कर ली लेकिन वह इंटरव्यू में वह फेल हो गई। लेकिन कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती वैसे ही सिमी ने भी दुबारा से कोशिश की और 2017 में सिमी ने IPS बन कर दिखाया। 735वीं रैंक हासिल करते हुए वह आईपीएस अधिकारी बन गईं।

किसी मॉडल से कम नहीं दिखती है IPS सिमी –

आईपीएस बनने के बाद नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला. काम के साथ साथ लोग उनके लुक्स की भी तारीफ करते नहीं थकते है। सिमी की खूबसूरती देख कई लोगों को यकीन नहीं होता कि वह आईपीएस है। कई लोग तो उन्हें मॉडल समझते है। सिमी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और लगातार अपनी फोटोज शेयर करती रहती है।

ब्यूटी विद ब्रेन है IPS नवजोत सिमी, ऑफिस में ही IAS तुषार सिंगला से की थी  लव मैरिज, देखें तस्वीरें | navjot simi IPS is India's most beautiful Lady  Police Officer Marry
Navjot Simi

वैलेंटाइन डे के दिन ऑफिस में की थी शादी-

नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन डे के दिन आईएएस अफसर तुषार सिंगला से ऑफिस में ही विवाह किया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top