शेखपुरा न्यूज़

आंगनवाड़ीखाली पदों पर निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चयन करने का निर्देश

शेखपुरा न्यूज़। जिलाधिकारी सावन कुमार ने बुधवार को जिले में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के खाली पदों पर निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से चयन करने का निर्देश दिया ।साथ ही सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को आपने भवन में शीघ्रता से हस्तांतरित करने का भी निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में जानकारी दी गई कि जिले में 371आंगनबाड़ी केंद्र अभी भी निजी भवन में संचालित है। जिले में कुल 210 आंगनबाड़ी केंद्रों को अपना भवन है जबकि 88 केंद्र समुदायिक भवन में और 35 अन्य सरकारी भवनों में चल रहे हैं। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और महिला पर्यवेक्षकों को आंगनबाड़ी केंद्रों का सूक्ष्मता से सहयोगात्मक परीक्षण करने का निर्देश दिया।

आंगनवाड़ी खाली पदों चयन करने का निर्देश

आंगनबाड़ी केंद्रों पर समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई स्वास्थ्य सुविधा जैसे एनीमिया एडवांडाजोल टीकाकरण आदि वजन मशीन सभी तरह की अद्यतन पजी बच्चों की उपस्थिति गुणवत्तापूर्ण भोजन आदि की अनिवार्य रूप से प्रबंधन करने का निर्देश दिया। बैठक में जानकारी दी गई कि जिले में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के तहत 17900 के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध 18367 आवेदन पोर्टल पर अपलोड किए जा चुके हैं। इस योजना के तहत जिला राज्य में दूसरा स्थान पर बरकरार है।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत ही लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया। उधर जिलाधिकारी सावन कुमार ने बुधवार को सदर प्रखंड के महसार पंचायत के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र पर बिना ड्रेस में बच्चों के रहने पर सेविका के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया ।अधिकारियों के क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी ने महसार मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने महसार में चलाए जा रहे भूमि सर्वेक्षण शिविर तथा गांव में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का भी जायजा लिया।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment