शेखपुरा

शेखपुरा में सोमवार से शुरू हो रही इंटर परीक्षा को लेकर मजिस्ट्रेटों और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित किया गया

शेखपुरा में सोमवार से शुरू हो रही इंटर परीक्षा को लेकर मजिस्ट्रेटों और पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित किया गया

शेखपुरा: शनिवार को समाहरणालय के मंथन सभा कक्ष में कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण इंटर परीक्षा 21 को संचालन के लिए उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारियों एवं शिक्षकों को संयुक्त रूप से संबोधित किया। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा संचालित परीक्षा 01 फरवरी यानि सोमवार से से 13 फरवरी तक दोनों में संचालित होगी, पहली पाली 9:30 बजे से 12:45 बजे अपराहन तक एवं द्वितीय पाली1:45 बजे अपराहन से से 5:00 बजे अपराहन तक चलेगी।सभी गश्ती दल दंडाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी टैग किए गए परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में यह भी सुनिश्चित करेंगे कि केंद्र अधीक्षक एवं परीक्षा केंद्र प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी अपने दायित्वों का निर्माण समिति के निर्देशों के आलोक में सख्ती से करें।

परीक्षा केंद्रों के परिभ्रमण के दौरान यदि कोई छात्र/ छात्रा /अभिभावक /शिक्षक/ प्राध्यापक या कोई भी व्यक्ति स्वच्छ एवं कदाचार रहित वातावरण में परीक्षा संचालन में व्यवधान करते हैं या कदाचार में लिप्त पाए गए तो गश्ती दल के दंडाधिकारी बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के तहत कार्रवाई कर प्रतिवेदन समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे। निशांत अनुमंडल पदाधिकारी सभीपरीक्षा केंद्र के 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू करेंगे ।यदि किसी व्यक्ति के द्वारा इसका उल्लंघन किया जाता है तो उन्हें यथाशीघ्र गिरफ्तार कर आर्थिक दंड लगाया जाएगा ।

परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की परिधि में फोटोस्टेट, चाय, पान दुकान किताब की दुकान परीक्षा केंद्र परीक्षा के दौरान बंद रहेंगे ।किसी भी परीक्षार्थी के पास मोबाइल पाया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी को भी अपने नहीं रखने की सख्त आदेश दिया गया है। प्राचार्य मुक्त परीक्षा संचालन कराने के संबंध में बिहार केंद्र परीक्षा केंद्र पर विद्यालय के बाहर ब्लैक बोर्ड पर आवश्यक सूचना केंद्र अधीक्षक द्वारा अंकित किया जाएगा। परीक्षा के दिन सभी पदाधिकारी सभी अनुमान सभी अनुमंडल अधिकारी पुलिस अधिकारी सभी थाना अध्यक्ष जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी धर्मशील रहेंगे और कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराना सुनिश्चित करेंगे।

सोर्स – शेखपुरा की हलचल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top