ताज़ा खबरेंदुनिया की खबरें

Israel Apology to Lebanon : हमास पर हमले के बीच इजराइल ने लेबनान से क्यों मांगी माफी, हो रही थी बदनामी

गाजा पट्टी में संघर्ष विराम खत्म होने के साथ इजरायली सेना और हमास आतंकियों के बीच युद्ध फिर से शुरू हो गया है। आईडीएफ ने गाजा में हमास के ठिकानों पर तेजी से हमला शुरू कर दिया है। इजराइल का दावा है कि अभी भी हमास के पास उसके सैकड़ो लोग कैद में है। हमास पर हमले के बीच इजरायली सेना ने लेबनान से माफी मांगी है।

मामला इजरायली अटैक में लेबनान के सैनिक की हत्या को लेकर है। हिजबुल्लाह के ठिकाने पर हमले के बजाय इजरायली सेना ने लेबनान की चौकी उड़ा दिया।अब उसकी हर तरफ बदनामी हो रही है। आईडीएफ ने सफाई में कहा है कि उसका निशाना हिजबुल्लाह था लेकिन, उसे रिपोर्ट मिली है कि हमले में कई लेबनान सैनिक हताहत हुए हैं। अब आईडीएफ मामले की जांच की बात कर रही है।

4 दिसंबर को युद्ध विराम की समय पूरा होने हो जाने के बाद इजरायली सैनिकों ने गाजा में हमास आतंकवादियों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। इस बीच, एसोसिएटेड प्रेस ने वाशिंगटन के अधिकारियों के हवाले से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हिंसा में शामिल लोगों पर वीजा प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका, कतर और मिश्र, ने पहले इजराइल और हमास के बीच युद्ध विराम में मध्यस्थता की थी, उन्होंने कहा कि वह लंबे संघर्ष विराम पर काम कर रहे थे। हालांकि, कतर द्वारा इजराइल पर नरसंहार का आरोप लगाने के बाद एक और अस्थाई संघर्ष विराम की उम्मीदें धूमिल हो गई है। इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग में अब तक 16,000 फिलिस्तानी मारे जा चुके हैं, जबकि गाजा के 23 लाख में से तीन- चौथाई से अधिक पलायन कर चुके है।

एक दुर्लभ बयान में इजराइल रक्षा बल आईडीएफ ने बुधवार को हमले के दौरान एक लेबनानी सैनीक की हत्या पर दुख व्यक्त किया। सेना के अनुसार, सीमा पर है हिजबुल्लाह के ठिकानों का पता लगा था, जिसके बाद हमला किया गया। यह हमला हिजबुल्लाह द्वारा संभावित हमले को नष्ट करना था। आईडीएफ को एक रिपोर्ट मिली कि हमले के दौरान लेबनान की सेना के कई सैनिक जख्मी हो गए। उसने कहा कि हमले का निशाना लेबनानी सेना नहीं थी। उसे इस घटना के लिए खेद है। और इसकी जांच की जाए।

इजरायल की सेना ने दक्षिणी गाजा के मुख्य शहर पर हमला शुरू किया था, जो 5 सप्ताह बाद भी जारी है। एक टीवी चैनल के रिपोर्ट के अनुसार, हमास के सशस्त्र शाखा, अल कस्साम ब्रिगेड ने कहा कि उसके लड़ाके इजरायली लोगों के साथ हिंसक झडप में लगे हुए हैं। हमास की सशस्त्र शाखा ने कहा कि उसने मंगलवार को 8 इजरायली सैनिकों को मार डाला या घायल कर दिया। और 24 सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया। एक इजरायली सैन्य वेबसाइट ने मंगलवार को दो सैनिकों की मौत और जमीनी कार्यवाही शुरू होने के बाद 83 सैनिकों की मौत की सूची दी है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन