शेखपुरा न्यूज़

भारतीय किसान महासभा के जिला इकाई द्वारा किसान पंचायत का आयोजन

शेखपुरा न्यूज़। भूमि सर्वे में कथित भ्रष्टाचार को लेकर अखिल भारतीय किसान महासभा 15 अक्टूबर को जिलाधिकारी के समक्ष जोरदार प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर रविवार को अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला इकाई द्वारा अरियरी प्रखंड क्षेत्र के महुली में किसान पंचायत का आयोजन किया गया। किसान पंचायत में की अध्यक्षता किसान नेता कपिलदेव यादव ने की। इस अवसर पर किसान महासभा के कमलेश कुमार मानव, विजय कुमार विजय, कमलेश प्रसाद ,राजेश कुमार ,संतोष प्रसाद, कसार पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि देवेंद्र कुशवाहा ,शिवनंदन यादव ,मुन्ना कुमार, संजीव कुमार वर्मा ,प्रमोद कुमार आदि ने उपस्थित थे ।

किसान पंचायत का आयोजन

इन लोगों ने आरोप लगाया कि भूमि सर्वेक्षण में लगे कर्मी सर्वे के दौरान किसानों को बेवजह परेशान करने किसानों से और रुपया नहीं देने पर उनकी जमीन को सरकार के नाम सर्वे कर देने की धमकी आदि दे रहे हैं। इसे लेकर 15 अक्टूबर को समाहरणालय के समक्ष जिलाधिकारी के सामने प्रदर्शन करने की रूपरेखा तय की गई। इस प्रदर्शन मार्च में अधिक से अधिक किसानों को शामिल करने के लिए गांव में जाकर किसानों को गोलबंद करने के लिए रणनीति तय की गई। बताया गया कि यह मुद्दा जिले के सभी किसानों से जुड़ा हुआ है। और इस मामले में भ्रष्टाचार पूरी तरह बेलगाम हो गया है ।

किसानों की कोई सुनने वाला नहीं है इसके अलावा किसान पंचायत में किसान नेताओं ने अन्य समस्याएं भी आपस में साझा की शेखपुरा जिला को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने और किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग भी की। मौसम की बेरुखी और अधिकारियों की मनमानी के कारण किसान दोहरी मार झेल रहे हैं।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts