मनोरंजन

जानें बॉलीवुड के इन खलनायकों की बेटियां क्या काम करती हैं, एक तो है सुपरहिट हीरोइन

बॉलीवुड में सकारात्मक किरदारों के साथ नकारात्मक किरदारों का भी बहुत क्रेज हैं. तभी तो आज के समय में बॉलीवुड के हीरो भी नकारात्मक किरदारों को करने से पीछे नहीं हटते। हमारे हिंदी सिनेमा की ये पुरानी प्रथा हैं की भले ही जीत का ताज हीरो के सर पर हो, लेकिन बिना विलन के हीरो की हीरोगिरी भी अधूरी ही होती हैं.

बॉलीवुड ने अपने दर्शकों को विलन के ऐसे ऐसे भयानक रूप दिखाए हैं कि बड़े परदे पर खलनायक के आते ही लोग हीरो की सलामती की दुआएं मांगने लगते हैं. फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारें रहे जिन्होंने परदे पर विलन का रोल कुछ यूँ निभाया की उनका किरदार हमेशा-हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गया. तो चलिए आज हम आपको परदे पर अपने किरदारों को अमर कर देने वाले उन खलनायकों के बारें में बताएंगे जिनकी बेटियां भी आज कही न कही बॉलीवुड से जुड़ी हुई है.

शक्ति कपूर-श्रद्धा कपूर


इस लिस्ट में पहला नाम शक्ति कपूर हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने विलन के रोल से खूब सुर्खियां बटोरी और मशहूर खलनायकों की लिस्ट में शामिल रहे. विलन के अलावा शक्ति कपूर को परदे पर सकारात्मक और कॉमेडियन भूमिका में भी देखा गया. लेकिन हमेशा वह अपने खलनायक रूप के लिए ही फेमस रहे. खुद की बॉलीवुड में एक हटके पहचान बनाने वाले शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर भी आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं. शानदार अभिनय और खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली श्रद्धा के देश विदेश में करोड़ों फैंस हैं और आज वह किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

कुलभूषण खरबंदा-श्रुति खरबंदा


इस लिस्ट में दूसरा नाम उनका हैं जिन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की हिट फिल्मों में से एक फिल्म “शान” में “शाकाल” नाम के विलन का किरदार निभाकर लोगों के बीच सुर्खियां बटोरी थी. जी हां, हम बात कर रहे हैं कुलभूषण खरबंदा का जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए। वही अगर बात करें कुलभूषण की बेटी श्रुति खरबंदा की तो वह फ़िल्मी दुनिया से बेहद दूर रहती हैं.

अमरीश पुरी-नम्रता पुरी


इस लिस्ट में अगला नाम उनका हैं जिन्होंने बॉलीवुड में करीब 400 फिल्मों में काम किया और सबसे सफल विलन के रूप में सबके सामने आये. भले ही “अमरीश पूरी” ने परदे पर नकरात्मक किरदार निभाया हो मगर अपनी जबरदस्त एक्टिंग और अलग अंदाज़ से वह हमेशा ही लोगों का दिल जीतने में सफल रहे. आज वह इस दुनिया में नहीं हैं मगर उनका किरदार उनके फैंस को आज भी उनकी याद दिलाता हैं वही अगर बात करें उनकी बेटी की तो नम्रता पूरी फिल्मों की दुनिया से बेहद दूर हैं और पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं।

अमजद खान- अहलम खान


इस लिस्ट में अगला नाम अमजद खान का हैं जिन्होंने परदे पर “गब्बर” का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर दिया था. फिल्म शोले में जिस तरह से उन्होंने अपने अभिनय का प्रदर्शन किया, लोग उनकी एक्टिंग के कायल हो गए. ठीक अपने पिता की तरह ही अमजद खान की बेटी अहलम खान भी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हालाँकि उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिली और अहलम को थिएटर करना ज्यादा पसंद हैं.

रंजीत-दिव्यांका बेदी

फिल्मों में रेपिस्ट का किरदार निभाने वाले रंजीत का इस लिस्ट में अगला नाम हैं. एक समय पर रंजीत फ़िल्मी दुनिया के बेहद मशहूर विलन थे और उन्हें इस किरदार के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती थी क्यूंकि वह अपनी आँखों से ही कमाल कर दिया करते थे. वही अगर बात करें रंजीत की बेटी दिव्यांका की तो उन्होंने फिल्मों में अपना कॅरिअर ना बनाकर फैशन डिज़ाइनर का कोर्स चुना और आज दिव्यांका एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं

source : bihari voice

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top