मनोरंजन

जानिए पीरियड्स में बेहतर सेक्स करने के तरीकों के बारे में

पीरियड सेक्स से बचना चाहिए क्योंकि अगर पर्याप्त सावधानी न बरती जाए तो वायरस का संचरण अधिक हो सकता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप पीरियड्स में सेक्स नहीं कर सकते बल्कि आप पीरियड्स में भी सेक्स कर सकते हो।

हर महिला अपने पीरियड्स के दौरान सेक्स करने की चाहत के संघर्ष को जानती है। यह मासिक अवधि चक्र के दौरान सबसे प्राकृतिक आग्रहों में से एक है, हार्मोन उग्र हो जाते हैं, जिससे उनकी यौन इच्छाओं को संतुष्ट करने की आवश्यकता बढ़ जाती है। लेकिन इस स्थिति में सेक्स करने पर महिलाओं को काफी ज्यादा डर भी लगता है।

हालांकि, पीरियड सेक्स से बचना चाहिए। क्योंकि अगर पर्याप्त सावधानी न बरती जाए तो वायरस का संचरण अधिक हो सकता है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप पीरियड्स में सेक्स नहीं कर सकते, बल्कि आप पीरियड्स में भी सेक्स कर सकते हो। यहां कुछ तरीके दिए गए हैं जिनसे आप बिना ज्यादा गड़बड़ किए सुरक्षित पीरियड सेक्स कर सकते हैं।

शावर सेक्स
इस दौरान शॉवर सेक्स करना कपल्स के लिए सबसे अच्छी बात होती है। गंदा होने से बचने के लिए, नहाते समय सेक्स करना, अनावश्यक दाग से बचने का सबसे साफ तरीका है। पानी सब कुछ धो सकता है, जिससे आप दोनों चिंता मुक्त सेक्स का आनंद ले सकते हैं। ऐसी स्थिति में अगर आप शावर सेक्स करते हैं तो यह काफी बेहतर रहता है। इसलिए ऐसी स्थिति में आपको शावर सेक्स जरूर करना चाहिए।

नैपकिन और तौलिया अपने पास रखें
अगर आप अपने पीरियड्स के दौरान सेक्स करने की योजना बना रही हैं तो अपने पास नैपकिन और तौलिया जरूर रखें। यदि आप बिस्तर पर ध्यान देने योग्य दाग नहीं छोड़ना चाहते हैं तो सबसे पहले उस पर एक गहरे रंग का तौलिया या चादर फैलाएं। इसके अलावा, जब आप दोनों काम पूरा कर लें, तो बेडसाइड टॉवल का जल्दी से उपयोग करें ताकि कोई गंदगी पीछे न छूटे। पीरियड्स के समय सेक्स करने पर ब्लीडिंग बहुत ज्यादा होती है। इस बिल्डिंग से आपका बिस्तर खराब ना हो इसलिए आपको सतर्कता बरतनी ज्यादा जरूरी होगी। इसलिए आप अपने पास नैपकिन और तौलिया जरूर रखें।

तीसरे या चौथे दिन सेक्स
पीरियड के दौरान हर दिन सेक्स करना ज्यादा बेहतर नहीं होता है। पहले दिन तो आप पीरियड्स के समय सेक्स न करें। हालांकि, आप पीरियड के तीसरे दिन सेक्स का भरपूर आनंद ले सकते हैं। पहले दिन और दूसरे दिन सबसे भारी प्रवाह का अनुभव होता है। हालांकि, तीसरे और चौथे दिन आप यौन संबंध बना सकते हैं क्योंकि इस दिन काफी कम प्रवाह होता है। इस समय को सेक्स करने के लिए सबसे अच्छा माना जा सकता है। पुरुषों के लिए पिता बनने की सही उम्र क्या है?
आरामदायक पोजीशन
इस दौरान सेक्स की मिशनरी या स्पूनिंग जैसी आरामदायक सेक्स पोजीशन चुनें। यह दबाव की मात्रा को कम करेगी, क्योंकि आप अपनी पीठ पर होंगे, और कम फूला हुआ भी महसूस करेंगे, खासकर पीरियड्स के दौरान। बेड पर सेक्स के दौरान कुछ इस तरह की गलतियां करते हैं कपल्स
सुरक्षा या गोलियां मत भूलना
इस समय के दौरान बैक्टीरिया और वायरस का प्रसार बहुत अधिक होता है और इसलिए यह एसटीडी या एसटीआई होने की संभावना को बढ़ाता है। ऐसी किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रोकने के लिए कंडोम का प्रयोग जरूर करें। इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि आप पीरियड्स पर गर्भवती नहीं होंगी, तो आप गलत हैं। अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार अपनी नियमित गर्भनिरोधक गोलियों का सेवन करना न भूलें। पीरियड्स के दौरान भी आप गर्भवती हो सकती हैं। इसलिए आपको सुरक्षा का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

source : opera news

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top