स्वास्थ विभाग द्वारा जिले में कुष्ठ खोजी अभियान चलाया जाएगा

शेखपुरा न्यूज़। स्वास्थ विभाग द्वारा जिले में कुष्ठ खोजी अभियान चलाया जाएगा। मंगलवार की शाम एसीएमओ डॉ अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक जिला स्तरीय बैठक आयोजित कर कुष्ठ के नए रोगियों को खोजने हेतु अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया गया। जिला में यह अभियान अगले माह 10 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच चलाया जाएगा ।

कुष्ठ खोजी अभियान

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देशों के आलोक में स्वास्थ विभाग द्वारा यहां 560 खोजी दल का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में 1 पुरुष एवं एक आशा दीदी को शामिल किया गया है। इस संबंध में प्राप्त जानकारी बताया गया कि अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह ने इसे लेकर मंगलवार को तैयारी बैठक आयोजित की। बैठक में इस अभियान को कारगर रूप से चलाने के लिए विस्तार से विचार-विमर्श किया।

Copy
इसे भी पढ़ें..  शेखपुरा के निवासी शंभू शरण पटेल ने लिया राज्य सभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण

इस मौके पर नोडल समन्वयक प्रमोद कुमार एवं सभी पीएचडब्ल्यू आदि समेत कई स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे ।डॉ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कुष्ठ उन्मूलन को लेकर यह अभियान काफी कारगर साबित होगा। अभियान के दौरान प्राप्त में कुष्ठ रोगियों को स्वास्थ विभाग द्वारा सरकार के मानकों के अनुसार सभी प्रकार के चिकित्सा के साथ-साथ पुनर्वास के उपाय किए जाएंगे।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box