मादक पदार्थों के सेवन और उससे होने वाले नुकसान को लेकर कैदियों को जागरूक किया

शेखपुरा न्यूज़। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में बुधवार को मंडल कारा में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया । बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशों के आलोक में मादक पदार्थों के सेवन और उससे होने वाले नुकसान को लेकर कैदियों को जागरूक करने का प्रयास किया गया।

350 कैदियों का शिविर

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धर्मेंद्र झा प्राधिकार के अधिवक्ता धनंजय कुमार सिंह के साथ-साथ जेल अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ,सहायक अधीक्षक विकास कुमार, सुशील कुमार, अभिनंदन कुमार, जेल डॉक्टर कुमार राजेश, डॉ अजय कुमार के साथ-साथ पैरा लीगल वालंटियर कैदी कल्लू सिंह और अजय सिंह मौजूद रहे।जेल में रह रहे 350 से ज्यादा कैदियों को मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देते हुए उससे दूर रहने की अपील की गई। मादक पदार्थों के मानव शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव के अलावा इसके तस्करी आदि में लगे लोगों के लिए कानून की किताबों में दिए गए प्रावधानों की भी जानकारी दी गई।

Copy
इसे भी पढ़ें..  एक शातिर ठग सोने का नकली अंगूठी बेचते पकड़ा गया

बताया गया कि इस विषय पर जागरूकता अभियान प्लेस ऑफ सेफ्टी में भी आयोजित किया जाएगा। जहां किशोर आरोपियों को रखा जाता है। बाद में इस महीने जिले के पंचायत स्तर पर भी इसे लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाना है ।प्राधिकार के सचिव ने कैदियों को मादक पदार्थों से संबंधित विभिन्न प्रकार के कानूनी जानकारी दी। जबकि डॉक्टरों ने मादक पदार्थ से होने वाले नुकसान को गिनाया। बताया गया कि मंडल कारा में अभी 79 कैदी शराबबंदी कानून के तहत बंद हैं। इसे लेकर यह जागरूकता अभियान इन लोगों के लिए विशेष कारगर बताया गया।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
इसे भी पढ़ें..  एबीवीपी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की