राजनीति

लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की भारी बहुमत से जीत

शेखपुरा न्यूज़।अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के लोकतांत्रिक तरीके से हुए चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की भारी बहुमत से जीत पर शेखपुरा जिला कांग्रेस कमिटी के नेताओं व कार्यकर्ताओं में भी जबर्दस्त उत्साह है। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्वाचित डेलीगेट सन्नी कुमार ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे साहब कांग्रेस के बहुत ही वरिष्ठ और कर्मठ नेता हैं जो पिछले लगभग 55 वर्षों से लगातार पार्टी की सेवा कर रहे हैं। खड़गे साहब कांग्रेस पार्टी के पहले ऐसे अध्यक्ष होंगे जो प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष से राजनीति शुरू कर राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। वे नौ बार विधायक, दो बार लोकसभा सांसद, केंद्रीय मंत्री, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता रह चुके हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने पर कांग्रेसियों में उत्साह

आज कांग्रेस पार्टी देश में जिन लोकतांत्रिक मूल्यों को लेकर आगे बढ़ रही है वे सभी के लिए प्रेरणादायक है। हम सभी कांग्रेस जनों को पुरा विश्वास है कि खड़गे साहब अपने 55 वर्षों के राजनीतिक अनुभव से कांग्रेसकांग्रेस की गौरवशाली परम्परा, इतिहास और विचारधारा को और सशक्त बनाने में कामयाब होंगे।मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करने वालों में शेखपुरा जिला कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष कुमार सत्यजीत, बरबीघा से पूर्व प्रत्याशी गजानंद शाही उर्फ मुन्ना शाही, वरिष्ठ नेता श्रवण सिंह, मुन्ना सिंह, शिवशंकर प्रसाद, सनैया पंचायत के पूर्व मुखिया नवीन कुमार, पप्पु सिंह, चंदन पुष्प, माधव पांडेय इत्यादि लोग थे।

आपको बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में पूरे देश से निर्वाचित 9385 डेलीगेट ने वोट किया था जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट तथा शशि थरूर को मात्र 1072 वोट मिले, वहीं 416 वोट अवैध पाये गए।

Source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts