देश न्यूज़

Mamata Banerjee Health Updates: ममता बनर्जी के पैर में प्लास्टर, टखने में चोट, सीने में दर्द भी

west bengal assembly election 2021: सीएम ममता बनर्जी पर बुधवार को नंदी ग्राम में कथित तौर पर हमला हुआ. सीएम ने दावा कि जब उनपर हमला हुआ तो उनके आसपास एसपी या स्थानीय पुलिस के लोग नहीं थे.कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर नंदीग्राम (Nandigram) में चुनाव प्रचार के दौरान कथिततौर पर हमला हुआ. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सीएम से धक्का-मुक्की की, जिससे वो गिर पड़ीं. मुख्यमंत्री का बुधवार रात को एसएसकेएम अस्पताल में एक्सरे किया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, ममता बनर्जी के बाएं पैर में सूजन है और गंभीर चोटें आई हैं. पैर में उन्हें प्लास्टर चढ़ाया गया है. सीएम को सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत भी आ रही है. ममता बनर्जी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद आज टीएमसी अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं करेगी.

मिली जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी के बाएं टखने में भी गंभीर चोट आई है. इसके साथ ही पैर पर खरोंच के निशान हैं. वहीं दायें कंधे पर भी चोट है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ममता की कलाई और गर्दन पर भी चोट लगी है. SSKM अस्पताल के डॉक्टर एम. बंधोपाध्याय ने बताया की सीएम ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा.

पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी
एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री को इसी परिसर के बांगुर इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज में एमआरआई के लिए ले जाया गया. बनर्जी का उपचार कर रहे चिकित्सकीय दल से जुड़े इन डॉक्टर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के बायें पैर का एक्स-रे किया गया. हम एमआरआई भी करना चाहते थे. उनकी चोट का आकलन करने के बाद इलाज का अगला कदम तय किया जाएगा.’
उन्होंने कहा कि एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है. डॉक्टर ने कहा, ‘उन्हें (अस्पताल से) छुट्टी देने से पहले हमें उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है.’ राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी है .

राज्यपाल ममता का हाल जानने अस्पताल पहुंचे
वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ घायल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हाल जानने बुधवार रात सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे. इस दौरान वहां उपस्थित सैंकड़ों तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों ने उनका विरोध करते हुए ‘वापस जाओ’ के नारे लगाए. राज्यपाल ने घटना को लेकर प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है.

धनखड़ ने घटना के थोड़ी देर बाद ही बनर्जी से फोन पर बात की थी और बाद में उन्हें यहां अस्पताल में देखने पहुंच गए. उच्च स्तरीय एक सूत्र ने बताया कि राज्यपाल करीब आधे घंटे तक मुख्यमंत्री के कक्ष में रहे और बनर्जी ने धनखड़ को घटना के बारे में जानकारी दी.

टीएमसी समर्थकों ने “वापस जाओ’ के नारे लगाए
सूत्र ने बताया कि टीएमसी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी, फिरहाद हाकिम और डेरेक ओ ब्रायन उस वक्त बनर्जी के कक्ष के बाहर थे जब मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच चर्चा चल रही थी.

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘मामले में सुरक्षा के निदेशक और मुख्य सचिव से अपडेट मांगा है और स्वास्थ्य सचिव तथा अस्पताल के निदेशक से सभी सावधानियां बरतने का आग्रह किया है.’ जब धनखड़ अस्पताल से वापस जा रहे थे तब भी उन्हें टीएमसी समर्थकों की नारेबाजी का सामना करना पड़ा.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि न तो स्थानीय पुलिस और न ही एसपी उस वक्त करीब थे जब चार से पांच लोगों ने जानबूझकर उन्हें धक्का दिया जिसके कारण उन्हें चोट लगी. वहीं सीएम को चोट लगने के बाद ही उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं. गुरुवार को टीएमसी घोषणा पत्र जारी करने वाली थी लेकिन अब वह कार्यक्रम भी टाल दिया गया है. source : News 18

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top