उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक

शेखपुरा न्यूज़ स्थानीय विधायक विजय सम्राट ने अपने क्षेत्र के उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक ने सभी शिक्षकों को उनके कर्तव्यों का बोध कराते हुए विद्यालय में गड़बड़ी को लेकर जीरो टोलरेंस की चेतावनी दी। विधायक ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि ऐसी सूचना मिल रही है कि विद्यालयों में छात्र कोष विकास कोष खाता और कैशबुक के संधारण में गड़बड़ी की जा रही है।

प्रबंध कार्यकारिणी समिति

विधायक ने इसे गंभीर वित्तीय अनियमितता बताते हुए सभी प्रबंध कार्यकारिणी के समिति के सचिव यानि हेड मास्टर को सभी पंजियो की सत्यापित कॉपी उपलब्ध कराने का आदेश दिया। विधायक ने कार्यकारिणी की नियमित रूप से बैठक करने के बारे में भी सलाह दी । उन्होंने बताया कि समिति को सरकारी निर्देशानुसार साल में कम से कम चार बैठक करना अनिवार्य है। जिला मुख्यालय के समग्र शिक्षा अभियान के सभागार कक्ष में बैठक सभी समिति के सदस्यों ने भाग लिया । बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ओमप्रकाश सिंह और माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रवि कुमार, साईं शिक्षण संस्थान के निदेशक अंजेश कुमार द्वारा विधायक का स्वागत किया गया।

Copy
इसे भी पढ़ें..  जन जीवन हरियाली योजना की प्रगति में तीव्रता लाने का दिया निर्देश

बैठक में शिक्षकों और समिति के लोगों द्वारा विद्यालय की स्थिति से विधायक को अवगत कराया गया। बैठक में विधायक ने जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया कि ऐसे कितने स्कूल है। जहां अभी तक प्रबंध कार्यकारणी का गठन नहीं हुआ है। इस पर सभी ने कहा कि सभी 36 स्कूलों में समिति का गठन हो चुका है। बैठक में विधायक ने गरीब छात्र छात्राओं को छात्र कोष से फार्म भरने और पढ़ाई करने में मदद करने का आदेश दिया। विधायक ने स्कूलों की पढ़ाई के अलावा शौचालय कमरा सहित सभी संसाधनों की जानकारी ली और कमी को पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

इसे भी पढ़ें..  खपुरा नगर परिषद की चेयरमैन की चुनाव को लेकर पथलाफार गांव में संजय गोप ने चलाया जनसंपर्क अभियान

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box