ताज़ा खबरें

Manipur News : मणिपुर में 7 महीने बाद इंटरनेट चालू होते ही बिगड़े हालात, फिर भड़के दंगों में 13 की मौत

मणिपुर में सोमवार दोपहर सामने आए हिंसा के ताजा घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर के करीब टेगनोपाल जिले के साइबोल के पास लेटिथु गांव में मिलीटेटस के दो समूह के बीच जमकर गोलीबारी हुई है। जापानी हिंसा प्रभावित क्षेत्र में 7 महीने से इंटरनेट पर प्रतिबंध था, जिसे सरकार ने रविवार को हटा दिया था। इंटरनेट बैन के हटते ही ताज़ा हिंसा कि ये घटना सामने आई है।

लॉट के अधिकारियों का कहना है, “निकटृम सुरक्षा बल जगह से लगभग 10 किलोमीटर दूर थे।” एक बार जब हमारी सेनाएं आगे बढ़ी और उस जगह पर डुबकी लगाई तो उन्हें लिथू गांव में 13 शव मिले। दस्तावेज के पास कोई हथियार नहीं मिला।

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, “ऐसा ही कुछ होता है की डेथ लीथू क्षेत्र के नहीं बल्कि किसी अन्य जगह से आएं मालुम पड़ते है।”ना तो पुलिस और नहीं सुरक्षा गार्ड ने मृत लोगों की पहचान की पुष्टि की। इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इस मामले की जांच में जुट गई।

बता दे कि मणिपुर में 3 मई से मैंतेई और कुकी के बीच जातीय संघर्ष से भड़का हुआ है। इन झडप में कम से कम 182 लोग मारे गए हैं। और लगभग 5000 बेघर हो गए हैं। हिंसा के मद्देनजर पूरे मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं 3 मई से निलंबित है। इसे 23 सितंबर को कुछ समय के लिए हटा लिया गया था। लेकिन 26 सितंबर को फिर से इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया।

मणिपुर की आबादी में मैतेई समुदाय के लोगों की जनसंख्या लगभग 53% है और वह ज्यादातर इंफाल घाटी में रहते हैं। वही नगा और कुकी आदिवासियों की आबादी करीब 40% है और वह ज्यादातर पर्वतीय जिला में रहते हैं।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन