शेखपुरा

हैवानियत की शिकार हुई विवाहिता: दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

शेखपुरा : एक तरफ युवक-युवती प्रेम-प्रसंग कर दहेज मुक्त शादी कर-कर जनता को जागरूक करने में लगे हैं. वहीं दूसरी तरफ दहेज लोभी द्वारा विवाहिता की हत्या की जा रही है. ऐसे ही एक घटना शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र में दहेज की खातिर एक विवाहिता के हत्या का मामला प्रकाश में आया है. नगर क्षेत्र के आशियाचक गांव में दहेज लोभी पति चंदन पासवान व उसके परिजनों ने मिलकर प्रियंका कुमारी की गला घोट कर हत्या कर दी.

इस संबंध में नालंदा जिला के बिहारशरीफ थाने के बसावनबीघा गांव की निवासी व मृतका की माता हेमंती देवी ने बरबीघा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मृतका के पिता मिथिलेश पासवान ने पिछले वर्ष ही उसकी शादी आशियाचक मोहल्ले के निवासी विष्णुदेव पासवान के पुत्र से किया था. शादी के बाद दहेज की खातिर उसकी पुत्री को ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसके बाद वह अपनी पुत्री को विदा कराकर मायके लेकर चले गए. पिछले 12 मार्च को उसके पति चंदन कुमार ने अपनी पत्नी को मायके से विदा कराकर और फिर मार-पीट नहीं करने के वायदे के साथ घर लेकर आया.जिसके बाद आज प्रियंका कुमारी की मौत की खबर उसके मायके वालों को दी गई.

मायके वालों ने इस घटना की सूचना बरबीघा पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र ने बताया कि चंदन कुमार के माता-पिता, भाई-बहन सहित कुल 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. source : शेखपुरा ताज़ा खबरें

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top