Uncategorized

कोविड समेत स्वास्थ्य की विभिन्न विभिन्न गतिविधियों को लेकर बैठक आयोजित

  • अरियारी प्रखंड के चोरदरगाह पंचायत में मुखिया की अध्यक्षता में बैठक हुई
  • स्वास्थ्य विभाग और पिरामल स्वास्थ्य के संयुक्त तत्वावधान में बैठक हुई

शेखपुरा, 09 जून। गुरुवार को अरियारी प्रखंड के चोदरगाह पंचायत में स्वास्थ्य विभाग एवं पिरामल स्वास्थ्य के संयुक्त तत्वावधान में पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की गई। जिसमें पंचायत मुखिया, वार्ड सदस्य समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया ने की। बैठक के दौरान जल-जीवन हरियाली, कोविड वैक्सीनेशन, पेयजल, स्वास्थ्य, स्तनपान, छः माह की उम्र पार कर चुके बच्चों को स्तनपान के साथ ऊपरी आहार देने समेत सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर चलाई जा रही तमाम योजनाओं से संबंधित विभिन्न बिदुओं चर्चा की गई। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक त्रिलोकीनाथ पांडे, पिरामल स्वास्थ्य के सौरव सिन्हा, सेराज हसन समेत बड़ी संख्या में पंचायत के जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

  • शत-प्रतिशत लोगों का कोविड वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने पर दिया गया बल :
    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक त्रिलोकीनाथ पांडे ने बताया, बैठक के दौरान जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों का कोविड वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने समेत तमाम बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसके दौरान मौजूद जनप्रतिनिधियों से अपील की गई कि सभी लोग एकजुट होकर अपने-अपने स्तर से वैक्सीनेशन कराने को लेकर लोगों को जागरूक करें और उन्हें प्रेरित कर नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेट कराने में आवश्यक और जरूरी सहयोग भी करें। तभी शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित होगा और सामुदायिक स्तर पर लोग इस घातक महामारी से सुरक्षित होगा। साथ ही वैकसीन से वंचित (छूटे) लाभार्थियों की पहचान करने समेत अन्य आवश्यक बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।
  • स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं की दी गई जानकारी :
    पिरामल स्वास्थ्य के सौरव सिन्हा एवं सेराज हसन ने बताया, बैठक के दौरान मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों को स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी तमाम स्वास्थ्य सुविधाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ सरकारी द्वारा जनहित में चलाई जा रही स्वास्थ्य से संबंधित तमाम योजनाओं की भी जानकारी दी गई और सामुदायिक स्तर पर लोगों तक पहुँचाने का अपील की गई । ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही तमाम सुविधाओं की सामुदायिक स्तर पर लोगों को जानकारी मिल सके और जरूरतमंद लोग सुविधाजनक तरीके से स्वास्थ्य सुविधा का लाभ ले सकें । इसके अलावा ऑगनबाड़ी, स्कूल समेत अन्य सरकारी संस्थानों के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की गई और आवश्यक विचार-विमर्श भी किया गया।
Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts