शेखपुरा

शेखपुरा समाहरणालय के मंथन सभागार में डीडीसी के अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां से संबंधित की गई बैठक

आज समाहरणालय के मंथन सभागार में श्री सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त के अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह 21 की तैयारी से संबंधित एक आवश्यक बैठक हुई। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय झंडा तोलन के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हैं कल तक सभी प्रकार की तैयारी को पूर्ण कर लें। झंडा तोलन का समय निर्धारित कर दिया गया है :- समाहरणालय शेखपुरा के मैदान में झंडा तोलन का मुख्य समारोह 9:00 बजे समाहरणालय शेखपुरा 9:45 बजे पूर्वाहन ,जिला ग्रामीण विकास अभिकरण 9:50 बजे, बिहार गृह रक्षा वाहिनी शेखपुरा 9.55बजे, अनुमंडल कार्यालय शेखपुरा10.00 अनुमंडल पुलिस अधिकारी का कार्यालय 10.30 महादलित टोला में 10 :45 एवं पुलिस केंद्र शेखपुरा की 11: 10:0बजे पंचायत सरकार भवन में झंडा तोलन का समय 11:00 पूर्वाह्न में निर्धारित किया गया है।

मुख्य समारोह समाहरणालय के मैदान में होगा जहां झंडा तोलन श्रीमती इनायत का जिलाधिकारी शेखपुरा करेंगी। आगंतुक अतिथियों को बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है, बड़ा समियाना के साथ-साथ पर्याप्त संख्या में कुर्सियां लगाई गई है। परेड ग्राउंड को वेरी कटिंग किया गया है। जिला कल्याण अधिकारी एवं जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें को सम्मानित नागरिकों को सोशल डिस्टेंस के अनुपालन के साथ बैठाना सुनिश्चित करेंगे ।

जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में चयनित22 महादलित टोला एवं 09 पंचायत सरकार भवन में झंडा तोलन किया जाएगा । जिलाधिकारी शेखपुरा हथियामा पंचायत के ग्राम रमरायपुर में , उप विकास आयुक्त हथियावां पंचायत के पुरनकामां में एवं अपर समाहर्ता कारे पंचायत के मठोंख़रदह पर झंडा तोलन के समय उपस्थित रहेंगे।महादलित टोले में वहां के वयोवृद्ध

रहेंगे।महादलित टोले में वहां के वयोवृद्ध सम्मानित नागरिक के द्वारा झंडा तोलन किया जाएगा।झंडा तोलन के बाद अधिकारी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी सुलभ कराएंगे। जिले में 7 कार्यालयों के द्वारा आकर्षक एवं ज्ञानवर्धक एवं विवाद रहित झांकियां निकालने का निर्देश दिया गया है। जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, जल जीवन हरियाली ,स्वास्थ्य विभाग कोरोना उन्मूलन से संबंधित ,उत्पाद विभाग शराबबंदी से संबंधित बंदोबस्त कार्यालय नया भू सर्वे, डीआरसीसी योजनाओं से संबंधित ,उद्योग विभाग आत्मनिर्भर भारत से संबंधित एवं जीविका के द्वारा पोशाक की सिलाई एवं नए तालाब के संबंध में झांकियां प्रदर्शित की जाएगी।

बैठक के उपरांत जिला जनसंपर्क अधिकारी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय चयनित झांकियों को सम्मानित किया जाएगा। जिले में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमा पर साफ सफाई के उपरांत माल्यार्पण किया जाएगा। जिलाधिकारी शेखपुरा 26 जनवरी 21 को मुख्य समारोह के बाद 10:25 पर चांदनी चौक चौराहा पर स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे ,जिसकी संपूर्ण व्यवस्था कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद शेखपुरा करने का निर्देश दिया गया है।

इस अवसर पर नगर परिषद शेखपुरा को संपूर्ण सफाई करने का निर्देश दिया गया है। पेयजल की सुविधा नजारत उप समाहर्ता के द्वारा की जाएगी। डीपीआरओ ने बताया कि 24 जनवरी को 8:00 पूर्वाह्न में समाहरणालय के मैदान में पूर्वाभ्यास का निरीक्षण 9:00 बजे पूर्वाहन में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से परेड निरीक्षण करेंगे। आज बैठक में निशांत श्री सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता निशांत अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री अर्चना कुमारी वरीय उप समाहर्ता सत्येंद्र प्रसाद जिला सूचना जनसंपर्कश्री राघवेंद्र प्राघवेंद्र प्रसाद principal जवाहर नवोदय विद्यालय के साथ-साथ सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ-साथ कई अधिकारी उपस्थित थे। डीपीआरओ शेखपुरा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top