शेखपुरा न्यूज़

शेखपुरा जिले का मेहूस गांव बना उद्योग विहार

शेखपुरा न्यूज़ : राम राघव टैक्सटाइल इंजिनियर ने अपने सपने को साकार करते हुए सासा कंपनी प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक फैक्ट्री मेहुस गांव में लगाई। जिले के विभिन्न गांवों से महिलाओं, लड़कियों एवं युवाओं को एकत्रित कर उन्होंने पूर्व में ट्रेनिंग दिया। 5 मशीन से कार्य को मूर्त रूप देने का प्रयत्न किया। धीरे धीरे 30 मशीनें एवं लगभग 50 वर्कर यहां काम करके धनोपार्जन कर रहे हैं।

सासा कंपनी प्राइवेट लिमिटेड


इस कंपनी में लगभग 25 वर्कर जो महानगरों में रहकर कार्य किया करते थे आज वह अपने घर परिवार के साथ रहकर उतना ही उपार्जन कर पा रहे हैं। सारे वर्कर संतुष्ट है। पूछे जाने पर वे वर्कर ने जवाब दिया कि मैं जीवन में कभी भी अपने घर के उद्योग में कार्य को छोड़कर परदेस प्रवासी मजदूर बनकर नहीं जाएंगे। कंपनी के मालिक राम राघव बताते हैं कि दूसरे प्रोजेक्ट पर काम चालू है जहां एक सौ मशीनें रन करेगी और 200 वर्कर कार्य कर पाएंगे । बिल्डिंग तैयार हो रही है यहां भी दिसंबर से कार्य प्रारंभ हो जाएगी।
इस कार्य को सफलता दिलाने में उनके बड़े भाई डिफेंस में कार्यरत सोनू कुमार एवं पिता सुरेंद्र कुमार विद्यार्थी जो पेशे से शिक्षक रहे हैं उन्होंने मदद की।
राम राघव बताते हैं कि पूर्व में 20 अक्टूबर से जनवरी 22:00 तक वे महीना में एक सौ पीस निकाल पाते थे परंतु अब वह हुए महीने के 5000 पीस निकाल रहे हैं तात्पर्य यह कि कंपनी रन कर गई है। भविष्य में विशाल कंपनी जहां हजारों वर्कर काम कर पाएंगे ।

SOURCE :SHEIKHPURA NEWS

Facebook Comments Box
Leave a Comment

Recent Posts